किस करते समय रखें इन बातों का ध्यान

किस करते समय रखें इन बातों का ध्यान

कपल्स के बीच में अक्सर कई तरह की समस्याओं को देखा जाता है. कई लोग अपने पार्टनर से संतुष्ट नहीं रहते जिसका छोटे से छोटा या फिर बड़े से बड़ा कारण हो सकता है. यह कारण सेक्स लाइफ से सम्बंधित भी हो सकता है या फिर किसी पार्टनर के द्वारा किस किये जाने को लेकर भी हो सकता है. यदि आप किसी व्यक्ति से पूछें कि क्या वह वाकई एक बेस्ट किसर है, तो कोई भी व्यक्ति इसका जवाब नहीं दे पायेगा. अक्सर लोग अपने पार्टनर को किस करते समय तरह-तरह की परेशानियों का सामना करते हैं. सांस की बदबू से लेकर आपकी सेंसिटिव जीभ तक, कई ऐसे कारण हैं जिससे आपकी किस अधूरी रह जाती है.

प्यार में पड़े नए-नए आशिकों के लिए उनकी फर्स्ट किस का एक्सपीरियंस हमेशा अच्छा ही हो यह ज़रूरी नहीं है. कई बार किस करने के दौरान पार्टनर की बॉडी स्टिफ हो जाती है और धड़कनें बढ़ जाती हैं. हर इंसान चाहता है कि किस करते समय उसका पार्टनर उसे सपोर्ट करे, ना कि एक खम्बे की तरह खड़े रहे. इस तरह की सिचुएशन को हैंडल करने के लिए एक गहरी सांस लें और छोटी-छोटी किस से शुरुआत करें.

अक्सर प्यार करते समय कपल्स अपने लक्ष्य से भटक जाते हैं. यह अक्सर देखा गया है कि इंसान पूरे पैशन के साथ अपने पार्टनर को किस करता है, लेकिन उसके होंठ पार्टनर के होंठों को छूने की बजाये उसकी नाक की ओर बढ़ जाते हैं. यह बात सुनने में ज़रा अजीब लगती है लेकिन कई प्रेमी जोड़े इससे सहमत होंगे. इस तरह की सिचुएशन तब आती है जब पार्टनर्स के बीच में तालमेल की कमी हो और वह अपने टारगेट को लेकर कन्फ्यूज़ हों. लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि जब भी आप इस तरह की एक्टिविटी कर रहे हों, तब आपके पार्टनर को ज़ुखाम ना हो. ऐसा होने से पार्टनर्स का मूड बिगड़ सकता है.

इस खबर को पढ़कर बनें इमरान हाश्मी जैसे Kisser

इस तरीकों से आप बन सकते हैं Best Kisser

सेक्स के दौरान इस तरह कम करें अपने पार्टनर का प्रेशर

?