कैसे बनते है चीयर लीडर्स? आप भी जान लीजिये

May 26 2018 04:17 PM

इन दिनों तो सभी और बस आईपीएल की ही धूम मची हुई हैं. आईपीएल का मज़ा हर कोई लेता हैं लेकिन इसका मज़ा दुगना तब हो जाता हैं जब चीयर लीडर्स की एंट्री हो जाती हैं. जी हाँ... खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल की जान चीयर लीडर्स ही तो होती हैं. चीयर लीडर्स तो अब आईपीएल का अहम् हिस्सा बन चुकी हैं और इनके बिना तो जैसे आईपीएल सूना-सूना ही नजर आता हैं. चाहे मैच में चौका लगे या चक्का और या फिर कोई आउट ही क्यों ना हो जाए लोग तो बस इन चीयर लीडर्स की हॉट अदाओं को देखकर ही खुश हो जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं आख़िरकार ये चीयर लीडर्स बना कैसे जाता हैं. चलिए हम आपको बता ही देते हैं.

कभी आपके भी मन में ये सवाल तो आया ही होगा कि चीयर लीडर्स बनने के लिए क्या करना पड़ता हैं और इन्हे सैलरी कितनी मिलती हैं. आपने अधिकतर चीयर लीडर्स को विदेशी ही देखा होगा. दरअसल विदेशो में चीयर लीडर्स को एक स्पोर्ट्स ही माना जाता हैं. अमेरिका, ब्रिटेन, मेक्सिको, फ्रांस, रूस, साउथ अफ्रीका, जैसे देशों में तो स्कूल में लड़कियों को चीयर लीडर्स बनने के लिए ट्रेंड भी किया जाता हैं. चीयर लीडर्स बनने के लिए किसी भी लड़की को बेहतरीन और ट्रेंड डांसर होना जरुरी होता हैं और इसके साथ ही फिट होना भी बहुत जरुरी होता हैं.

विदेशो में तो चीयर लीडर्स बनने के लिए कई इंस्टीटयूड हैं लेकिन भारत में सिर्फ चीयर लीडर्स को हायर करने वाली एजेंसीज हैं. मुंबई में कुछ ऐसी ही एजेंसीज हैं जहां पर आईपीएल के लिए चीयर लीडर्स को सिलेक्ट किया जाता हैं. खासकर फिट, खूबसूरत और अच्छा डांस करने वाली लड़की को पहले हायर किया जाता हैं. वही अगर बात करे इनकी सैलरी की ही तो चीयर को 15 से 30 हजार रु. हर मैच के दिए जाते हैं इसके साथ ही अगर अगर कोई टीम जीत जाती हैं या किसी विज्ञापन के इन्हे अलग से भी पैसे मिलते हैं.

फटी हुई जीन्स के बाद अब मार्केट में आ गई रस्सी के बंडल वाली जीन्स

विश्व क्रिकेट में तेज गेंदबाजी का नया नाम मोहम्मद अब्बास

रवि शास्त्री की कहानी न्यूज़ ट्रैक की ज़ुबानी