आरबीआई, पटना में मेडिकल कंसल्टेंट के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें पूरी डिटेल
आरबीआई, पटना में मेडिकल कंसल्टेंट के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें पूरी डिटेल
Share:

RBI भर्ती 2020: रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने पटना स्थित भारतीय रिज़र्व बैंक (बैंक) के डिस्पेंसरियों के लिए मेडिकल कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक तथा पात्र उम्मीदवार नौ अक्टूबर 2020 तक या उससे पहले पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. जानें महत्वपूर्ण डेट.....

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन जमा करने की लास्ट डेट: 
9 अक्टूबर 2020

आरबीआई भर्ती 2020 पद विवरण:
मेडिकल कंसल्टेंट - 7 पद

आरबीआई भर्ती 2020 पात्रता मानदंड:

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार के पास एलोपैथिक प्रणाली में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी महाविद्यालय की एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. जनरल मेडिसिन में मास्टर डिग्री करने वाले प्रत्याशी भी आवेदन कर सकते हैं. प्रत्याशी को किसी हॉस्पिटल या क्लिनिक में, एलोपैथिक सिस्टम में, एक मेडिकल प्रैक्टिसनर के तोर पर प्रैक्टिस करने का न्यूनतम दो(2) साल का पोस्ट क्वालिफिकेशन अनुभव होना चाहिए. बैंक की डिस्पेंसरी से तीन-पांच किमी के दायरे में हीं उम्मीदवार का डिस्पेंसरी या निवास स्थान होना चाहिए.

आरबीआई भर्ती 2020 चयन मानदंड:
प्रत्याशी का चयन इंटरव्यू में उनके परफॉरमेंस के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए प्रत्याशी को अनुबंध के आधार पर मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में लिस्टेड किए जाने से पहले मेडिकल एग्जामिनेशन के निर्धारित मानदंडों और अन्य दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के मुताबिक चयन किया जाएगा.

जानें आवेदन कैसे करें:
इच्छुक तथा योग्य प्रत्याशी पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने आवेदन को अन्य आवश्यक डाक्यूमेंट्स के साथ ''रीजनल डायरेक्टर, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट डिपार्टमेंट, रिक्रूटमेंट सेक्शन, रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया, पटना - 800001'' पर नौ अक्टूबर 2020 से पहले भेज सकते हैं. सीलबंद कवर के ऊपर ''एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ़ मेडिकल कंसल्टेंट ऑन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस विथ फिक्स्ड ऑवरली रिक्रूटमेंट'' (निश्चित घंटे पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर चिकित्सा सलाहकार के पद के लिए आवेदन) लिखना चाहिए. प्रत्याशी ज्यादा विवरण के लिए ऑफिसियल अधिसूचना पर जाकर देख सकते हैं.

रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात

इंदौर : कोरोना संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -