पार्टी में जाने से पहले इस तरह करें मेकअप, चेहरे से नहीं हटेंगी किसी की नजरे

पार्टी में जाने से पहले इस तरह करें मेकअप, चेहरे से नहीं हटेंगी किसी की नजरे
Share:

अगर आप पार्टी में जा रहीं हैं और आपको समझ नहीं आ रहा मेकअप कैसे करना है तो आज हम आपको देने जा रहे हैं कुछ आसान टिप्स। इन टिप्स के जरिये आप बहुत अच्छे से मेकअप कर सकती हैं। 

फेसवाश/ फेस क्लींजिंग- पार्टी मेकअप की शुरुआत करने का सबसे पहला चरण है, चेहरे से गंदगी और अशुद्धियों को साफ करना। जी हाँ और अगर चेहरा साफ नहीं रहा, तो मेकअप लुक खिलकर नहीं आ सकता है। इस वजह से फेस क्लींजिंग के लिए क्लींजिंग मिल्क या अपनी त्वचा के अनुसार फेसवॉश का उपयोग भी कर सकते हैं। इसके अलावा ड्राई स्किन के लिए एलोवेरा, ग्लिसरीन और विटामिन-ई से भरपूर फेसवॉश कारगर हो सकते हैं।

मॉइस्चराइजर- फेसवॉश करने के बाद त्वचा थोड़ी शुष्क हो सकती है। जी हाँ और इस वजह से मेकअप से पहले चेहरे को मॉइस्चराइज करना भी जरूरी है।

कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह

प्राइमर- मेकअप को खूबसूरत और आकर्षक बनाना है, तो उसका बेस सही होना आवश्यक है। जी हाँ और मेकअप प्राइमर इसी बेस का काम करता है।

फाउंडेशन- प्राइमर के बाद फाउंडेशन लगाए। यह भी प्राइमर की तरह ही मेकअप के लिए जरूरी होता है। यह मेकअप को बेहतर दिखाने में मदद कर सकता है।

कंसीलर- मेकअप को अगर बेदाग दिखाना है, तो इसके लिए कंसीलर आवश्यक हो सकता है। जी हाँ, डार्क सर्कल्स हों या चेहरे पर अन्य किसी तरह के दाग-धब्बे, कंसीलर उन्हें छुपाने में सहायक हो सकता है।

मेकअप पाउडर- यह पाउडर प्राइमर, फाउंडेशन और कंसीलर को सेट रखने में सहायक हो सकता है। जी हाँ और इसको लगाने से मेकअप चिपचिपा नहीं होगा। 

'माँ की फिल्मों का रीमेक नहीं बनना चाहिए' कहने पर ट्रोल हुईं जान्हवी कपूर

ब्रोंजर- अपनी स्किन टोन से मिलता हुआ ब्रोंजर चुने, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी जो भी स्किन टोन हो, उससे दो शेड गहरे ब्रोंजर खरीदें। ब्रोंजर न सिर्फ मेकअप को आकर्षक बना सकते हैं, बल्कि आपके चेहरे को आकार देने में भी सहायक हो सकते हैं।

ब्लश- ब्रोंजर के बाद ब्लश का उपयोग करें। स्किन टोन गहरा है, तो ब्राइट कलर के ब्लश का उपयोग करें।

हाइलाइटर- मेकअप को ग्लोइंग और आकर्षक दिखाने में हाइलाइटर काफी मददगार है।

आई मेकअप- आई मेकअप को परफेक्ट लुक देने के लिए आईब्रो पर मेकअप करें। अब आंखों पर आईशैडो लगाएं। उसके बाद आंखों के ऊपर आईलाइनर लगाएं। अब नीचे काजल लगाएं। इसके बाद आंखों के ऊपर ग्लिटर भी लगा सकती हैं। पलकों पर मस्कारा लगाएं।

लिप मेकअप- लिप बेस बनाने के लिए आप प्राइमर का इस्तेमाल करें क्योंकि इससे होंठों की दरारें छिप जाएंगी। उसके बाद लिप लाइनर से होंठों की आउटलाइन करें। अब स्किन टोन से मैच करती हुई लिपस्टिक का उपयोग कर सकती हैं।

फाइनल टचअप स्प्रे- अंत में मेकअप फिक्सिंग स्प्रे से अपने चेहरे पर स्प्रे करें।

चेहरे को दूध जैसा सेफद बना देंगे ये होम मेड फेस पैक्स

सर्दियों में रखना है त्वचा का ध्यान तो जरूर फॉलो करें ये 6 टिप्स

पुरुषों के लिए बेस्ट हैं ये स्किन केयर टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -