WhatsApp Web पर डार्क मोड ऐसे करें एक्टिवेट
WhatsApp Web पर डार्क मोड ऐसे करें एक्टिवेट
Share:

दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी व्हाट्सएप मोबाइल एप और वेब वर्जन का इस्तेमाल करती है। साथ ही व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है। इस कड़ी में व्हाट्सएप ने नए साल की शुरुआत में एंड्रॉयड और IOS मोबाइल यूजर्स के लिए डार्क मोड जारी किया था, लेकिन अब तक वेब वर्जन के लिए इस थीम का अपडेट पेश नहीं किया गया है। वहीं, कंपनी ने भी अभी तक वेब वर्जन में डार्क थीम के अपडेट को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। इस ही बीच चीनी टेक साइट वेब बीटा इंफो की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें एक खास ट्रिक का जिक्र है। इस ट्रिक की मदद से यूजर्स व्हाट्सएप वेब के बैकग्राउंड को डार्क मोड में परिवर्तित कर सकते हैं।

तो आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में विस्तार से अगर आप भी व्हाट्सएप वेब के बैकग्राउंड को डार्क मोड में बदलना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर वेब वर्जन ओपन करें। इसके बाद मोबाइल एप में जाएं। जैसे ही एप ओपन करेंगे तो आपको राइट साइड के ऊपर के कोने पर तीन डॉट्स दिखाई देंगे। इन डॉट पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सएप वेब का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर टैप करना होगा। इसपर क्लिक करके स्क्रीन पर आए क्यूआर कोड को स्कैन करें। स्कैन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपका अकाउंट लॉग-इन हो जाएगा।लॉग-इन करने के बाद व्हाट्सएप के बैकग्राउंड पर जाकर राइट क्लिक करें।

 यहां आपको एक बॉक्स दिखाई देगा। इसमें आपको ‘Inspect’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।जैसे ही आप ‘Inspect’ ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, तो आपकी स्क्रीन पर एक कंसोल ओपन होगा। अब आपको इस कंसोल में जाकर बॉडी ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।इतना करने के बाद बॉडी स्ट्रिंग में वेब की जगह डार्क लिखकर एंटर प्रेस करें। एंटर बटन प्रेस करने के बाद आपके व्हाट्सएप वेब का बैकग्राउंड पूरी तरह से डार्क हो जाएगा। हालांकि, जैसे ही आप पेज को रिफ्रेश या रीलोड करेंगे, तो व्हाट्सएप वेब का बैकग्राउंड पहले की तरह व्हाइट हो जाएगा। 

कोरोना से बचने के लिए एप तो कर लिया डाउनलोड पर चालू नहीं किया ब्लूटूथ

कोरोना वॉरिअर्स के लिए ट्विटर ने पेश की नई ईमोजी

Realme Narzo 10 स्मार्टफोन पर मिलेंगे शानदार ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -