सावधान व्हाट्सएप्प विडियो कालिंग के इस लिंक से हैकर्स की नजर है आपके डाटा पर

सावधान व्हाट्सएप्प विडियो कालिंग के इस लिंक से हैकर्स की नजर है आपके डाटा पर

नई दिल्ली : व्हाट्सएप्प ने जैसे ही कालिंग फीचर देने का ऐलान 15 नवम्बर को किया वैसे ही हैकर्स के कान खड़े हो गए और हैकर्स ने स्पैम बना लिया. आज हम आपको बताने जा रहे है की किस तरह के मैसेज से सावधान रहना है साथ ही व्हाट्सएप्प के कॉलिन फीचर को कैसे एक्टिव किया जा सकता है.

अगर आप व्हाट्सएप्प चलते है तो आपको यह खबर तो मिली ही होगी की विडियो कालिंग शुरू हो गयी है. अब इस खबर के बाद आपके मोबाइल में अगर कोई मैसेज आता है जिसमे लिखा है की विडियो कालिंग एक्टिवटे करने के लिये यहाँ पर क्लिक करे और अपने कुछ दोस्तों को इनवाइट करे तो आप ऐसा बिलकुल मत करियेगा. लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा जो नकली होगा इस पेज को देख के अच्छे अच्छे दोख खा जाये, अब आप विडियो कॉल फीचर को इनेबल (शुरू करने) करने वाले लिंक पर क्लिक करते हैं तो आप एक नए पेज पर पहुंच जाते हैं जहां यूजर वेरिफिकेशन की जरूरत होती है.

यहां पर आपसे कहा जाता है कि इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको अपने चार और दोस्तों से इस लिंक को शेयर करना होगा और उन्हें इनवाइट करना होगा. जैसे जैसे आप इस लिंक पर आगे बढ़ाते है हैकर्स आपकी इनफार्मेशन लेते जाते है यानि आप स्पैम के दायरे में आते जाते है.आपको विडियो कालिंग फीचर के लिए सिर्फ अपना व्हाटसअप अपडेट करना है और यह प्लेस्टोर से आसानी से किया जा सकता है.

सावधान चीन रख रहा है आपके मोबाइल पर नज़र

लांच हुआ सबसे सस्ता टेबलेट कीमत 3300 रुपए