Google Pixel पर अब JIO eSIM एक्टिवेट करना हुआ आसान

रिलायंस जियो ने एक eSIM फ़ंक्शन लॉन्च किया है जो ग्राहकों को ऐसे स्मार्टफोन पर दो सिम कार्ड का उपयोग करने देता है जिसमें डुअल सिम क्षमता नहीं है। eSIM कार्ड के उपयोग से स्मार्टफोन निर्माताओं को अपने डिवाइस में जगह बचाने में मदद मिलती है। एक eSIM वह सब कुछ कर सकता है जो एक भौतिक सिम कर सकता है। हमने इस लेख में Google Pixel फोन के लिए Jio eSIM को सक्रिय करने के लिए चरण-दर-चरण प्रक्रिया की रूपरेखा तैयार की है।

यहाँ eSIM सुविधा का समर्थन करने वाली सूची है:

गूगल पिक्सेल 3
गूगल पिक्सल 3 एक्सएल
गूगल पिक्सल 3A
गूगल पिक्सल 3A एक्सएल
गूगल पिक्सल 4A

Google स्मार्टफ़ोन पर eSIM समर्थन सक्रिय करें:

सेटिंग्स ऐप से IMEI और EID नंबर कॉपी करें। "GETESIM नंबर" वाक्यांश के साथ 199 पर एक एसएमएस भेजें। आपको एक 19-अंकीय eSIM नंबर, साथ ही अपनी eSIM प्रोफ़ाइल कैसे सेट करें और एक 32-अंकीय सक्रियण कोड की जानकारी प्राप्त होगी। यह संदेश मिलने के बाद, SIMCHG को 199 पर टेक्स्ट करें, उसके बाद 19 अंकों का eSIM नंबर लिखें। एक बार जब आप अपडेट अधिसूचना प्राप्त कर लेते हैं, तो अपनी पुष्टि के साथ 183 पर एक टेक्स्ट संदेश भेजें। आपको एक स्वचालित प्रणाली से एक कॉल प्राप्त होगी जो आपसे आपके 19-अंकीय eSIM नंबर को मान्य करने के लिए कहेगी।

अब सेटिंग ऐप लॉन्च करें और नेटवर्क और इंटरनेट चुनें, IMEI और EID नंबर कॉपी करें। "GETESIM नंबर" वाक्यांश के साथ 199 पर एक एसएमएस भेजें। आपको एक 19-अंकीय eSIM नंबर, साथ ही अपनी eSIM प्रोफ़ाइल कैसे सेट करें और एक 32-अंकीय सक्रियण कोड की जानकारी प्राप्त होगी। यह संदेश मिलने के बाद, SIMCHG को 199 पर टेक्स्ट करें, उसके बाद 19 अंकों का eSIM नंबर लिखें। एक बार जब आप अपडेट अधिसूचना प्राप्त कर लेते हैं, तो अपनी पुष्टि के साथ 183 पर एक टेक्स्ट संदेश भेजें। आपको एक स्वचालित प्रणाली से एक कॉल प्राप्त होगी जिसमें आपसे अपने 19-अंकीय eSIM नंबर को मान्य करने के लिए कहा जाएगा।

30 हज़ार कोरोना मामलों में से 20 हज़ार अकेले केरल से..., संक्रमण रोकने में नाकाम 'विजयन मॉडल'

सुप्रीम कोर्ट में रचा गया इतिहास.. एक साथ 9 जजों को CJI ने दिलाई शपथ

हनुमान जी की पूजा करते समय भूलकर भी ना करें ये 10 बड़ी गलतियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -