अब iphone में जियो यूजर्स कर सकेंगे E-Sim का इस्तेमाल, ऐसे होगी एक्टिवेट

अब iphone में जियो यूजर्स कर सकेंगे E-Sim का इस्तेमाल, ऐसे होगी एक्टिवेट

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल द्वारा iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR को पिछले माह बाजार में पेश किया गया था. इस सभी में कई खास फीचर्स शामिल हैं. जिसमे सबसे ख़ास सुविधा  eSIM सपोर्ट भी शामिल है. एप्पल द्वारा पहली बार एक डुअल सिम सपोर्ट आईफोन लॉन्च किया है, लेकिन यह डुअल सिम कार्यक्षमता आज के एंड्रॉयड फोन के समान काम नहीं करती है. 

डुअल सिम या eSIM के उपयोग के लिए iPhone XS, iPhone XS Max या iPhone XR में अपने टेलीकॉम ऑपरेटर की मदद की जरुरत होगी. आपको जानकारी के लिए बता दें, आईफोन के लॉन्च के तुरंत बाद, एप्पल ने घोषणा की है कि eSIM सपोर्ट सभी एयरटेल यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. 

eSIM ऐसे होगी iphone पर एक्टिवेट?

eSIM को आप आस-पास के रिलायंस जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल स्टोर के माध्यम से एक्टिवेट कर सकते हैं. इस प्रक्रिया के बाद आपको Customer Acquisition Form भरने की जरूरत होगी. जहां फ़ॉर्म को भरने के बाद आपको पॉइंट-ऑफ-सेल मशीन द्वारा अपनी डिटेल वेरिफाइड करके और क्यूआर कोड जनरेट करन पड़ेगा. 

eSIM ऐसे करेगा काम ? 

eSIM सपोर्ट समर्थन के साथ नए एप्पल फोन यूजर्स एक समय में दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. एक ही समय में फिसी कल सिम और eSIM दोनों को योज किया जा सकता हैं. अगर आईफोन में कोई फिसीकल सिम कार्ड नहीं है, तब भी eSIM का इस्तेमाल हो सकता हैं. 

दमदार, धाँसू और असरदार है lenovo Z5, ऐसे उड़ाएगा आपके होश

शाओमी के डेढ़ दर्जन से अधिक स्मार्टफोन के लिए जारी हुआ यह नया अपडेट

अगर आप भी हैं samsung यूजर्स तो इतना दमदार होगा आपका नया साल, पढ़ें यह खबर

शाओमी ने पेश किया अपना नया प्रोडक्ट, पलभर में जीत लेगा आपका दिल

झूम उठें करोड़ों यूजर्स, Facebook में आया नया फीचर, आसानी से होगा भेजा हुआ मैसेज डिलीट

?