कितनी सफल होगी सोनिया गांधी की डिनर डिप्लोमेसी

Mar 14 2018 09:42 AM
कितनी सफल होगी सोनिया गांधी की डिनर डिप्लोमेसी

दिल्ली- बीजेपी-एनडीए के गठबंधन को आगामी चुनाव में रोकने के लिए विपक्ष की एकजुटता की तैयारी शुरू हो चुकी है. इसी की शुरुआत की है. कांग्रेस  की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जो की विपक्ष की एकजुटता के लिए पूरी कोशिश करते दिखाई दें रही है. 

गौरतलब है कि विपक्ष को एक  करने के लिए सोनिया गांधी ने मंगलवार को  20 विपक्षी पार्टियों के नेताओं को डिनर पर बुलाया. इस राजनीतिक पार्टी में एनसीपी के शरद पवार और एनडीए से अलग हुए हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी भी दिखाई दिए. इस डिनर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया इस डिनर के कारण सारे विपक्षी नेताओ को एक दूसरे से मिलने का मौका मिला साथ ही इस डिनर से सारे नेताओ की  नजदीकियां बढ़ी है. राहुल ने आगे लिखा  कि इस मुलाकात के दौरान  राजनीतिक चर्चा हुईं, और  यहाँ सकारात्मक ऊर्जा देखने को मिली. साथ ही शामिल हुए नेताओ के बीच दोस्ती व गर्मजोशी देखने को मिली.

तेजस्वी यादव ने डिनर के बाद कहा कि केंद्र में इस समय तानाशाह सरकार है और हम इस सरकार को हटाना चाहते है. आज एनडीए का कोई भी सहयोगी खुश नहीं है. इस  डिनर में इन  राजनीतिक पार्टियों के नेता शामिल हुए. नेशनल कॉन्फ्रेंस- उमर अब्दुल्ला , समाजवादी पार्टी- रामगोपाल यादव, राजद- तेजस्वी यादव और मीसा भारती, झारखंड मुक्ति मोर्चा- हेमंत सोरेन, एनसीपी- शरद पवार, झारखंड मुक्ति मोर्चा- हेमंत सोरेन इनके अलावा और कई नेता भी शामिल हुए.

आज घोषित होंगे, जहानाबाद- भभुआ और अररिया के चुनावी नतीजे

अनसुलझी पहेली- सुनंदा पुष्कर

गोरखपुर-फूलपुर में कौन शेर, आज होगा फैसला