कितनी देर करें सेक्स?

कितनी देर करें सेक्स?

आपको यह पढ़कर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, आप सोच रहे होंगे कि सेक्स का भी क्या कोई समय होता है? तो हम आपको बता दें कि हां यह हो सकता है। एक निश्चित समय से ज्यादा देर तक सेक्स करना हानिकारक हो सकता है, हालांकि इस बारे में एक्सपर्ट्स की अलग—अलग राय  हैं। कुछ एक्सपर्ट्स एक निश्चित समय तक सेक्स को जरूरी मानते हैं, तो कुछ का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए और यह व्यक्ति पर निर्भर है कि वह कितनी देर तक संबंध बनाना चाहता है। 


एक रिसर्च में सेक्स के समय के बारे में बताया गया है। इस रिसर्च के अनुसार, अगर 1 से 2 मिनट तक ही सेक्स किया जाए, तो इसे सेक्स के लाभों के हिसाब से कम माना जाएगा और पार्टनर्स इंज्वॉय नहीं कर पाएंगे। वहीं अगर पार्टनर्स 3 से 7 मिनट तक सेक्स करते हैं, तो यह सेक्स टाइम के हिसाब से बेहतर है, वहीं अगर 7 मिनट से 13 मिनट तक सेक्स किया जाए, तो इसे अच्छा माना  जाएगा। इसके अलावा अगर कोई दंपति आधे घंटे तक  संबंध बनाते हैं, तो यह बहुत लंबा है। रि​सर्च का कहना है कि कपल को आधे घंटे से पहले अपनी सेक्स स्थिति को बदल लेना चाहिए और थोड़ा ब्रेक लेना चाहिए। वहीं कुछ एक्सपर्टस इस रिसर्च से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। इनका कहना है कि तब  तक संबंध बनाने चाहिए, जब तक दोनों पार्टनर्स को आॅर्गेन्जम न  हो जाए। 

कुछ सेक्स थैरेपिस्ट का इस मामले में कहना है कि सेक्स टाइम हर व्यक्ति के लिए अलग  होता है। कुछ लोग देर तक संबंध बनाना पसंद करते हैं, तो कुछ जल्दी इसे खत्म करना चाहते हैं। ऐसे में सेक्स टाइम को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। इन एक्सपर्ट्स का कहना है कि संबंध बनाने का समय हर कपल को अपने हिसाब से तय करना चाहिए। 

सेक्स के लिए ये समय होता है बेहद खास

महीने में कितनी बार करना चाहिए सेक्स

हर किसी के लिए जरूरी है संभोग..

 

?