महीने में कितनी बार करना चाहिए सेक्स

महीने में कितनी बार करना चाहिए सेक्स

शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाने के लिए सेक्स बहुत जरुरी है. सेक्स आपके जीवन को खुशनुमा बनाता है और साथ ही आपके रिश्ते को और भी गहरा करता है. कपल के जीवन में सेक्स का बहुत महत्व है इसलिए आपको समय-समय संबंध बनाते रहना चाहिए जिससे आपके बीच कोई कड़वाहट ना आये. सम्भोग जितना आनंद देता है उतना ही ये आपका ख्याल भी रखता है. इसके लिए आपको ये जानना जररुई है कि महीने में कितनी बार सेक्स करना आपके लिए सही है और आपके रिश्ते के लिए बेहतर है. जानते हैं-

हर काम की एक सीमा होती है और उसी हद में उस काम को करना सही माना जाता है. सेक्स करना भी एक सीमा तक ही उचित होता है. कुछ लोग सिर्फ अपनी इच्छाओं के चलते जरूरत से ज्यादा सेक्स करते हैं जो आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है. यौन संतुष्टि के साथ-साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि महीने में आप कितनी बार सेक्स कर रहे है. इसके शोध में पाया गया है कि वही महिला अपने यौन जीवन से संतु्ष्ट रहती है जो एक महीने में करीब 11 बार सेक्स करती है.

इसी शोध में ये भी पता चला है कि जिनकी शादी को कुछ साल बीत चुके हैं उनके लिए ये 11 बार सेक्स करना काफी होता है. लेकिन नए शादी शुदा जोड़े के लिए ये काफी नहीं होता. उनकी इच्छा इससे कई गुना ज्यादा होती है और कई बार उसके बाद भी ये संतुष्ट नहीं हो पाते. एक साइकोथेरेपिस्ट ने ये बताया कि दो साल के बाद भी जोड़ों को अपने बीच सेक्स की उत्तेजना को बनाये रखना चाहिए. लेकिन इस तेज़ी से बीतते हुए जीवन में कई बार ये सब पीछे छूट जाता है. इसलिए महीने में केवल 11 बार सेक्स करें और अपने जीवन को एक जैसा बना कर रखें.

हर किसी के लिए जरूरी है संभोग..

पुरुष ऐसे बढ़ा सकते हैं वीर्य की मात्रा, करें ये सरल उपाय

क्या आप भी अपने पार्टनर के साथ चिपककर सोते हैं?

?