कोरोना वायरस की वैक्सीन का परिक्षण हुआ तेज
कोरोना वायरस की वैक्सीन का परिक्षण हुआ तेज
Share:

ग्लोब के उस पार वैक्सीन बनाने के लिए पर्याप्त शोध चल रहे है, रोकथाम विधि का पता लगाने के लिए, वायरस बनाने वाले प्रभाव, जो सभी को आसानी से और इतने पर प्रवण हैं, लेकिन ब्रिटिश शोधकर्ता अपने स्वयं के स्वयंसेवकों को उजागर करने की उम्मीद कर रहे हैं वायरस जो कोविड -19 का कारण बन रहा है। ग्राउंडब्रेकिंग अध्ययन से लोगों को संक्रमित होने के लिए आवश्यक घातक वायरस की मात्रा का पता लगाना है।

इस उम्मीद के साथ कि परीक्षण के परिणाम कोरोना वायरस के प्रसार को कम करेंगे, इसके प्रभाव को कम करेंगे और इंपीरियल कॉलेज लंदन के साथ साझेदारी में मानव चुनौती कार्यक्रम से होने वाली मौतों को कम करेंगे। इस परियोजना का प्रारंभिक चरण स्वस्थ स्वयंसेवकों को SARS-CoV-2 वायरस को उजागर करने की संभावना की जांच करता है। 18 से 30 वर्ष की आयु के स्वयंसेवक हृदय रोग, मधुमेह या मोटापे जैसी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियों के साथ अत्यधिक लक्षित होते हैं। संक्रमण नाक के माध्यम से किया जाना है। संक्रमण के दौरान स्वयंसेवकों की सावधानीपूर्वक जांच, संक्रमण के दौरान प्रक्रिया का एक पूर्ण परिवर्तन देता है।

इस परिणाम का उपयोग यह पता लगाने के लिए किया जा सकता है कि टीका कैसे काम करना चाहिए और उपचार की संभावित संभावनाओं को प्राप्त किया जा सकता है। हालांकि, स्वयंसेवकों की सुरक्षा नंबर एक प्राथमिकता है, टीम ने कहा। उन्होंने कहा कि जोखिमों के बारे में, कोई भी अध्ययन 100% जोखिम-मुक्त नहीं है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जोखिम कम से कम जितना संभव होगा। अध्ययन अगले साल की शुरुआती अवधि में शुरू होगा, इसमें सरकार, एक नैदानिक कंपनी और एक अस्पताल शामिल है।

विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप कोरोना के कारण हुई रद्द

ऑक्सफोर्ड कोरोना वैक्सीन परीक्षणों में गई एक पुरुष जान

ट्रम्प ने चुनाव के बाद FBI के निदेशक को किया बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -