हिन्दुओं को किस तरह ईसाई बना रहीं मिशनरी ? ISKCON के संत अमोघ दास ने खोली पोल
हिन्दुओं को किस तरह ईसाई बना रहीं मिशनरी ? ISKCON के संत अमोघ दास ने खोली पोल
Share:

नई दिल्ली: हिंदू संत और दिल्ली के द्वारका में इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (ISKCON) सेंटर के उपाध्यक्ष अमोघ लीला दास का एक वीडियो, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ईसाई मिशनरियों द्वारा लोगों का धर्मान्तरण के लिए उपयोग की जाने वाली घटिया ट्रिक्स का मजाक उड़ाया गया है। उनका ये वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने ये स्पष्ट बताया है कि इस्कॉन ईसाइयों की तरह हिंदुओं का धर्मान्तरण नहीं करवाता है।

 

इस वीडियो को Youtube चैनल ‘Citti Media’ ने पोस्ट किया। इसमें लीला दास को विस्तार से ये बताते हुए देखा जा सकता है कि किस तरह मिशनरी, लोगों को ईसा मसीह की ओर खींचने के लिए चमत्कारों का नाटक करते हैं। उन्होंने ईसाई मिशनरियों की मिमिक्री करते हुए बताया कि किस प्रकार से ईसाई मिशनरी मरीजों को ईसा मसीह की मूर्ति या क्रॉस द्वारा छुआ कुछ जादुई पेय पिलाकर दैवीय शक्ति का नाटक करते हैं। आप देखते हैं कि वो जादुई चीज पीते ही रोगी पूरी तरह से स्वस्थ होकर नाचने लगता है। ‘यीशु मसीह का जादू देखें’- ईसाई मिशनरियों का ये ऐसा काम है, जो कि पूरे भारत में धर्मान्तरण सभाओं में होता है।

 

उन्होंने आगे कहा कि, 'वे (मिशनरी) चमत्कार दिखाते हैं औऱ इसे अगले स्तर तक नाटकीय बनाते रहते हैं। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि लोग ईसाई बन जाएं। इसके अलावा वे अस्पताल में उपचार, नौकरी या किसी का धर्मान्तरण होने पर पाँच हजार रुपए और लोगों के धर्मान्तरण के लिए इस प्रकार के तमाम हथकंडे अपनाते हैं।' इस तरह के मामलों में इस्कॉन की भूमिका को स्पष्ट करते हुए दास ने कहा कि, 'हम आध्यात्मिक शिक्षा पर जोर देते हैं। हम सनातन धर्म में लोगों को शामिल करने के लिए विवश नहीं करते और ऐसे सस्ते हथकंडे भी नहीं अपनाते। हम उन्हें शिक्षित औऱ प्रेरित करते हैं औऱ हमारे पास उनके सभी प्रश्नों के उत्तर हैं।'

एक घटना के बारे में बताते हुए सनातनी संत ने एक ईसाई मिशनरी के अजीबोगरीब दावे का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, 'मैं एक बार एक मिशनरी को यह कहते हुए सुन रहा था कि कोई भी हो, यदि वो ईसा मसीह के अलावा आ रहा है, तो वो शैतान से आ रहा है, जिसमें वे ‘हरे कृष्ण’ भी शामिल हैं, जिनके पास इस ग्रह पर तमाम प्रश्नों के उत्तर हैं। एक तरह से वो हमारी प्रशंसा कर रहा था।' दास ने कहा कि, 'हम ऐसी बातें कभी नहीं कहते। हम एक्सक्लूसिविस्ट नहीं बल्कि इनक्लूसिविस्ट हैं। 

40 साल बाद जन्मी बेटी तो गदगद हुआ व्यापारी परिवार, अनोखे अंदाज़ में मनाया जश्न

'मुस्लिम विरोधी भावना भड़काना बंद करे मोदी सरकार..', कनाडा के सिख नेता ने रामनवमी हिंसा पर दिया बयान

NCR के स्कूलों में कोरोना का विस्फोट, 72 घंटे में 35 छात्र और टीचर्स हुए संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -