क्रिसमस के दुसरे दिन ब्रिटेन में लगाया गया लॉक डाउन
क्रिसमस के दुसरे दिन ब्रिटेन में लगाया गया लॉक डाउन
Share:

यूके के विभिन्न हिस्सों में लाखों लोगों ने 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे के रूप में सालाना चिह्नित किए गए दिन के बाद से सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों को दर्ज किया, इस सप्ताह के शुरू में घोषित किए गए योजनाओं के एक हिस्से में कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट का तेजी से प्रसार होता है। पूर्व और दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में लगभग छह मिलियन लोग टीयर 4 इंग्लैंड के उच्चतम कोविड स्तर के कई अन्य लोगों में शामिल हो गए हैं, जिसमें 'घर पर रहना' क्रम शामिल है। स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में लॉकडाउन भी शुरू हो गए हैं, और क्रिसमस के दिन के लिए आसान होने के बाद वेल्स में उपायों को फिर से लगाया गया है, जब यूके ने 70,000 कोरोना वायरस मौतों का एक और गंभीर मील का पत्थर पार किया था।

सबसे सख्त टीयर 4 प्रतिबंधों के तहत सभी गैर-जरूरी दुकानें, बार और रेस्तरां बंद हैं और लोगों को अन्य घरों में मिलने की अनुमति नहीं है, एक समर्थन बुलबुले में या किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक बाहरी सार्वजनिक स्थान पर रोकना। इंग्लैंड के बड़े हिस्से पहले से ही लंदन सहित इस स्तरीय प्री-क्रिसमस में थे, क्योंकि नए उत्परिवर्तन के बाद उन क्षेत्रों में सबसे तेजी से फैल रहा था। अपनी स्वयं की रणनीतियों को निर्धारित करने वाले विकसित प्रशासनों के साथ, उत्तरी आयरलैंड शनिवार से छह सप्ताह के लॉकडाउन में चला जाता है और गैर-आवश्यक दुकानें बंद हो जाती हैं और आतिथ्य केवल takeaway सेवाओं के लिए खुला है।

इस बीच, यूके में एक और 570 मौतें हुईं, सकारात्मक कोविड-19 परीक्षण के 28 दिनों के भीतर मरने वालों की कुल संख्या 70,195 हो गई। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दर्ज की गई कोरोनोवायरस मौतों के मामले में यह अमेरिका, ब्राजील, भारत, मैक्सिको और इटली के बाद यूके को छठे स्थान पर रखता है। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों की संख्या शुक्रवार को 322525 बढ़ गई।

WHO के प्रमुख ने कहा- अंतिम महामारी नहीं होगी कोरोना वायरस

फ़्रांस में टीकाकरण अभियान के बीच बिगड़ी स्थिति, 146 मरीजों की हुई मौत

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -