कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर कब तक लग सकेंगी वैक्सीन ? केंद्र सरकार ने दिया जवाब
कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर कब तक लग सकेंगी वैक्सीन ? केंद्र सरकार ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोविड टीकाकरण केंद्रों (CVC) की कोई समय सीमा तय नहीं है और रात के 10 बजे तक लोगों को टीका लगाया जा सकता है। भारत सरकार ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है। इसके अनुसार, CVC के संचालन की कोई समय सीमा तय नहीं की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव डॉ मनोहर अगनानी द्वारा राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे गए पत्र में बताया गया है कि, 'कोरोना टीकाकरण केंद्रों के संचालन की कोई समय सीमा तय नहीं है।'

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि, 'सेशन टाइमिंग किसी विशेष CVC में मांग और जरुरत के आधार पर निर्धारित किया जा सकता है। CVC की टाइमिंग फ्लेक्सिबल है और यह रात के 10 बजे तक हो सकती है।' भारत सरकार ने ये सफाई ऐसे समय में दी है जब आज यानी 10 जनवरी से उच्च जोखिम वाले स्वास्थ्य व फ्रंट लाइन वर्कर्स, और कोमोरबिडिटीज वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोरोना की बूस्टर डोज दी जानी आरंभ की गई है। 

केंद्र सरकार ने कहा है कि, 'हमें ये जानकारी मिली है कि कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का कहना है कि कोरोना टीकाकरण केंद्र महज दिन के 8 बजे से रात के 8 बजे तक खुले रह सकते हैं। मगर ऐसा नहीं है। किसी भी प्रकार की कोई लिमिट फिक्स नहीं की गई है। सेशन टाइमिंग को मांग और जरुरत के आधार पर निर्धारित किया जा सकता है।' स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव ने कहा कि यदि मांग  बढ़ती है तो उसी के हिसाब से टीमें भी बढ़ाई जी सकती हैं। 

Omicron ने भारत में भी बदल लिया रूप ! मिल रहे एक और नए Variant के केस

पीएम मोदी 12 जनवरी को पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

काशी विश्वनाथ धाम के कर्मचारियों को पीएम मोदी ने भेजा खास तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -