65 की उम्र में भी आखिर इतने फिट कैसे है अनिल कपूर, जानिए

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) अपनी फिटनेस से इंडस्ट्री के नए उभरते सितारों को भी टक्कर देते हुए दिखाई दे रहे है। 65 की आयु में भी अनिल कपूर का जलवा अब भी बना हुआ है। उम्र के जिस पड़ाव पर जहां लोगों के चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती है, वहीं अनिल कपूर आज भी केवल 30-35 वर्ष के ही दिखाई देते है। अनिल कपूर की इस फिटनेस का राज हर कोई जानना चाह रहा है।

हाल ही में बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया ने एक वीडियो के माध्यम से  फैन्स के साथ अपना फिटनेस रूटीन साझा किया है। वीडियो को अनिल कपूर (Anil Kapoor Video) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर फैंस के साथ साझा किया है। इस वीडियो में अभिनेता सुबह से लेकर शाम तक अपना रूटीन बता रहे हैं। वीडियो में सबसे पहले अनिल कपूर कह रहे है कि वह मोबाइल ऐप के जरिए किस तरह दिन भर की एक्टिविटी को ट्रैक करते हैं। वॉकिंग से लेकर उन्होंने पूरे दिन में कितनी कैलोरी बर्न की, यहां तक वह कितने घंटे सोये, इस बात का हिसाब भी वह ऐप के माध्यम से रखते हैं।

फिटनेस रूटीन: वीडियो में अनिल कपूर ने कहा है  कि वह अपने दिन की शुरुआत साइकलिंग के साथ करते है। अपने फोकस को बनाए रखने के लिए वह डार्ट्स भी खेलते हैं और शारीरिक तौर पर खुद को मजबूत बनाने के लिए वह 50 Raps करते हैं। अनिल कपूर खुद को जवां और फिट बनाए रखने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हुए ही दिखाई दिए है। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

डाइट रूटीन: बता दें कि अनिल कपूर (Anil Kapoor Instagram) यह भी कहते हैं कि मेंटली और फिजिटकली तौर पर फिट रहने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ अच्छी डाइट भी बहुत आवश्यक है। वीडियो में अभिनेता बता रहे हैं कि व्यक्ति को केवल उतना ही खाना खाना चाहिए, जितनी उसके शरीर को आवश्यकता है। अच्छी और पोषक तत्वों से भरपूर डाइट ना सिर्फ स्टेमिना स्ट्रेंथ को बिल्ड अप करने में सहायता करती है, बल्कि आपको फिट भी रखती है। 

कभी चप्पल तक खरीदने के लिए कैलाश खेर के पास नहीं थे पैसे, संघर्ष से भरी है इनकी लाइफ

आखिर रणवीर की किस बात से गुस्सा हो गई थी अनुष्का

आखिर किस अभिनेता के साथ काम करना चाहते है राजकुमार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -