टर्निंग ट्रैक्स पर कैसे खेलें भारतीय बल्लेबाज़ ? सुनील गावस्कर ने दिए टिप्स
टर्निंग ट्रैक्स पर कैसे खेलें भारतीय बल्लेबाज़ ? सुनील गावस्कर ने दिए टिप्स
Share:

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अभी तक पहले 3 टेस्ट मुकाबलों में टर्निंग ट्रैक ही देखने को मिला है और ऐसा ही कुछ चौथे टेस्ट मैच में भी हो सकता है। पहले दो टेस्ट मैच भारत ने जीते, जबकि तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता। पहले 3 टेस्ट मैचों में भारतीय बैट्समैन भी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करते दिखाई दिए हैं, ऐसे में पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाज़ों को कुछ टिप्स दिए हैं, जिसकी सहायता से वह टर्निंग ट्रैक पर बेहतर बैटिंग कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, गावस्कर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'टॉप हैंड बैट को गाइड करता है, जबकि बॉटम हैंड स्पीड निर्धारित करता है। तो यदि आपको डेड बैट चाहिए, तो इसके लिए आपको बॉटम हैंड से हल्का सा बैट का हैंडल पकड़ना चाहिए। टॉप हैंड बैट को नीचे लाएगा, जितना आप चाहते हैं, चाहे सीधा या फिर एक्रॉस द पैड।' गावस्कर ने आगे कहा कि, 'आगे झुककर खेलने से आप गेंद के नजदीक आ जाते हैं।'

बता दें कि, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल इन सभी बल्लेबाज़ों को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने परेशान किया है। पिछले टेस्ट मुकाबले में तो चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई बैट्समैन दोनों पारियों में फिफ्टी भी नहीं लगा पाए थे। भारत श्रृंखला में 2-1 से आगे है। सीरीज का अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 मार्च से खेला जाना है।

कब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल सकते हैं लियोन ? माइक हसी ने दिया जवाब

'तो राहुल का करियर ख़त्म हो जाता..', टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा ऐसा ?

अहमदाबाद टेस्ट में भी इंदौर वाली रणनीति अपनाएगी ऑस्ट्रेलिया, भारत के सामने बड़ी चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -