15 लाख इन्वेस्ट करके बना लिया करोड़ों का धंधा
15 लाख इन्वेस्ट करके बना लिया करोड़ों का धंधा
Share:

अगर आप अपने घर के छोटे मोटे कामो की वजह से परेशान रहते है तो अब आपकी परेशानी कम कर दिया देवदूत और लवनीश भाटिया ने, ये आपके लिए लेकर आये है एक ऐसी सर्विस जो की आपके टेंशन को कम करेगी इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है की अपने मोबाइल से Timesaverz.com पर जाकर अपनी परेशानी को बताना है इतना करने से आपकी समस्या का निवारण जल्दी से जल्दी किया जायेगा। कौन नहीं चाहता है कि काम के बोझ से लदे वीकेंड के बाद एक दिन की छुट्टी आराम से बीते। घर के छोटे-छोटे कामों और जरूरी सर्विसेज के लिए इन दोनों ने ऑन डिमांड होम सर्विसेज मार्केटप्लेस Timesaverz.com को लॉन्च किया।

टाइमसेवर्ज के जरिए आपको अपने घर के आस-पास ही ट्रेंड और जांची-परखी इमेज वाले सर्विस प्रोवाइडर्स मिल जाते हैं। इस मार्केटप्लेस के जरिए आप घर की साफ-सफाई से लेकर होम अप्लायंसेज की मरम्मत और प्लंबिंग, इलेक्ट्रिकल सर्विसिंग और कारपेंट्री जैसे जरूरी सेवाएं एक जगह पा सकते हैं। Timesaverz.com के को-फाउंडर और सीईओ देवदूत उपाध्याय ने बताया, 'हम इस काम को कुछ और कैटेगरीज में बढ़ाने की सोच रहे हैं।' मुंबई की यह स्टार्टअप अभी 40 कैटेगरीज में अपनी सेवाएं दे रही है। इसके दूसरे को-फाउंडर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर लवनीश भाटिया ने बताया, 'टाइमसेवर्ज अभी करीब 70 पर्सेंट जरूरी घरेलू सेवाएं मुहैया कर रही हैं।'

यह विजिट फी के रूप में कस्टमर्स से 100 रुपये लेती है। मार्केटप्लेस वेंचर शुरू करने के पीछे उपाध्याय और भाटिया के निजी अनुभव और उसमें बिजनस के मौके, दोनों का हाथ रहा। उपाध्याय ने बताया, 'मेरे जैसे न्यूक्लियर फैमिली के लोग जल्द से जल्द घर का जरूरी कामकाज पूरा करना चाहते थे, लेकिन इसके लिए कोई सपोर्टिंग सिस्टम नहीं दिख रहा था।' इस स्टार्टअप को शुरू करने से पहले भाटिया और उपाध्याय मोबाइल विडियो एडवर्टाइजिंग मार्केटप्लेस विडोपिया में बिजनस डिवेलपमेंट हेड और एशिया-पैसिफिक ऑपरेशन हेड थे। 

ऑनलाइन वेंचर शुरू करने के शुरुआती दौर में इन दोनों के लिए एक सही बिजनस मॉडल अपनाने की चुनौती थी। भाटिया ने बताया, 'कम कीमत पर काम कराने वाले कस्टमर्स साइड डील कर लेते थे, जो हमारे बिजनस के लिए सही नहीं था।' हाउसहोल्ड सर्विसेज के बदले कस्टमर्स से पेमेंट आने में लंबा समय लगने से बिजनस पर असर पड़ता है। कामकाज में कम मार्जिन और अन-ऑर्गनाइज्ड सर्विस मार्केट के अलावा घटिया क्वॉलिटी के चलते इसके फाउंडर्स को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

कामकाज के शुरुआती साल में कंपनी ने इस बिजनस में आने वाली मुश्किलों को दूर करने पर फोकस किया। उपाध्याय ने बताया, 'आज हमारी पहचान हमारी बेहद तेज डिलीवरी सिस्टम से होती है। ' दोनों ने कंपनी शुरू करने के लिए करीब 15 लाख रुपये इनवेस्ट किए थे। अक्टूबर 2014 में इन्हें एंजेल इनवेस्टर्स नेविले तारापोरवाला और राजेश साहनी से रकम मिली। टाइमसेवर्ज के नेटवर्क में मुंबई, पुणे और बेंगलुरु में 1,000 से ज्यादा सर्विस पार्टनर्स हैं। 2014-15 में इसकी आमदनी 1.5 करोड़ रुपये थी। कंपनी को 3 साल में मुनाफे में आ जाने की उम्मीद है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -