इन स्टेप्स के साथ Instagram में करें मैसेंजर रूम क्रिएट
इन स्टेप्स के साथ Instagram में करें मैसेंजर रूम क्रिएट
Share:

इन दिनों इंस्टाग्राम को बहुत पसंद किया जाता है. यह ऐप इस समय लोगों का फेवरेट बना हुआ है. ऐसे में आप जानते ही होंगे इस ऐप में दिन पर दिन अपडेट्स आते रहते हैं. बीते दिनों ही इसमें रूम्स फीचर एड हुआ है. आप सभी जानते ही होंगे Facebook ने हाल ही में अपने मैसेंजर रूम्स फीचर का विस्तार वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम में किया है. इसका मतलब है कि कंपनी ने अपने यूजर्स को वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम से ही सीधे वीडियो कॉन्फ्रेंस में जुड़ने की सहूलियत दे दी है.

आप मैसेंजर के रूम्स का इस्तेमाल कर 50 लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकते हैं और सभी को एक साथ ज्वाइन कर सकते हैं. वैसे अगर ऐसा करने के लिए आप मैसेंजर ऐप का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके जरिए भी आप रूम्स फीचर में वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. अब आइए आपको बताते हैं कैसे...?

इसके लिए आपको इंस्टाग्राम ऐप के लेटेस्ट वर्जन में होना होगा. ध्यान रहे आपके पास बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी जरूरी होना चाहिए. अब सबसे पहले इंस्टाग्राम ओपन करें और टॉप राइट कॉर्नर में डायरेक्ट मैसेजेस सेक्शन में जाएं. इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर में वीडियो कॉल पर टैप करें और इसके बाद क्रिएट अ रूम ऑप्शन पर टैप करें. अब दूसरे फ्रेंड्स को भी इंस्टाग्राम पर इनवाइट करें और उनके ज्वाइन करने का इंतजार करें. एक एक कर सभी को ज्वाइन करवाते जाए आपका रूम बनता चला जाएगा.

WhatsApp पर सीएम ठाकरे का कार्टून शेयर करने पर रिटायर्ड नेवी अधिकारी के साथ मारपीट

बिहार चुनाव: पप्पू यादव का चुनावी वादा- अगर सत्ता में आए तो गरीबों को देंगे 1 BHK फ्लैट

अपनी पहली ही फिल्म से सुर्ख़ियों में छा गए थे Vadivelu

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -