स्पेस में आखिर कैसे अपने बाल धोते हैं Astronauts ?, अंतरिक्ष यात्री ने शेयर किया वीडियो
स्पेस में आखिर कैसे अपने बाल धोते हैं Astronauts ?, अंतरिक्ष यात्री ने शेयर किया वीडियो
Share:

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर सवार नासा की अंतरिक्ष यात्री मेगन मैकआर्थर ने हाल ही में एक बड़ा ही बेहतरीन और दिलचस्प वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को जो देख रहा है वह हैरानी जता रहा है। जी दरअसल इस वीडियो में वह यह समझाते हुए नजर आ रहीं हैं कि कैसे अंतरिक्ष यात्री, अंतरिक्ष में अपने बालों को साफ रखते हैं। इस समय यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और हमे उम्मीद है कि ये वीडियो आपको जरूर पसंद आएगा।

इस वीडियो को शेयर कर कैप्शन में उन्होंने लिखा है, "नहाने का समय! अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में स्नान नहीं कर सकते क्योंकि पानी हर जगह फैल जाएगा, इसलिए मैंने सोचा कि मैं बताऊंगी कि हम @Space_Station पर बालों को कैसे साफ रखते हैं। हम पृथ्वी पर जो साधारण चीजें मानते हैं, वे सूक्ष्म-गुरुत्वाकर्षण में इतनी सरल नहीं हैं!" वैसे इस वीडियो में आप देख सकते हैं शुरुआत वो अपना परिचय देते हुए करती है और कहती है कि 'उनसे अक्सर पूछा जाता है कि आईएसएस में रहते हुए अंतरिक्ष यात्री दैनिक कार्यों को कैसे पूरा करते हैं।' इसके बाद वह बताती है, "मैंने सोचा कि आज मैं आपको दिखाऊंगी कि मैं अंतरिक्ष में अपने बाल कैसे धोती हूं।"

आप सभी देख सकते हैं इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। इसे देखकर एक ट्विटर यूजर ने कैप्शन में लिखा है- "शानदार!!! प्रदर्शन के लिए धन्यवाद !!" वहीँ एक अन्य यूजर ने लिखा है- "मुझे लगता है कि अगर आप पृथ्वी पर उस शैम्पू विधि को करते हैं, तो यह बहुत सारा पानी बचाएगा।" इसी के साथ एक यूजर ने कमेंट किया है और लिखा है, "सुपर कूल, शेयर करने के लिए धन्यवाद।"

पुलिस ने जब्त कर ली 5 करोड़ की लैम्बोर्गिनी.., रोते-रोते घर गया कार मालिक

तीस हजारी कोर्ट में हुए पेश हनी सिंह, पत्‍नी ने लगाया है घरेलू हिंसा का आरोप

DUET Exam Date 2021: जारी हुई प्रवेश परीक्षाओं की तारीख, ऐसे डाउनलोड करें पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -