डॉक्टर बनने की पढ़ाई करने के बाद एक्टर कैसे बन गए गजेंद्र चौहान ? जानिए पूरी कहानी
डॉक्टर बनने की पढ़ाई करने के बाद एक्टर कैसे बन गए गजेंद्र चौहान ? जानिए पूरी कहानी
Share:

बॉलीवुड एक्टर गजेंद्र चौहान अपना जन्मदिन 10 अक्टूबर को यानी आज के ही के दिन सेलिब्रेट कर रहें  हैं। उन्होंने बॉलीवुड की कई मूवीज में एक्टिंग की, लेकिन मुख्य एक्टर के तौर पर वह ज्यादा नाम नहीं कमा पाए। गजेंद्र चौहान ने कई TV सीरियल्स में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है। वह आज भी बीआर चोपड़ा के सुपरहिट पौराणिक सीरियल महाभारत में युधिष्ठिर के किरदार के लिए जाने जाते है।  गजेंद्र चौहान का जन्म 10 अक्टूबर 1956 को दिल्ली शहर में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली से ही पूरी की थी। गजेंद्र चौहान के बहुत कम फैंस को पता होगा की वह डॉक्टरी की पढ़ाई में डिग्री हासिल कर चुके है। उन्होंने एम्स से रेडियोग्राफी में डिप्लोमा किया है। गजेंद्र चौहान ने अपने अभिनय की शुरुआत TV  सीरियल्स से की थी। जिसके उपरांत उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। 

गजेंद्र चौहान ने मूवी 'मैं चुप नहीं बैठूंगा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह मूवी वर्ष 1985 में सिनेमाघरों में रिलीज़ की गई थी। जिसके उपरांत वह कई मूवीज  और टीवी सीरियल्स में दिखाई दिए। मूवी दुनिया में गजेंद्र चौहान को असली पहली निर्देशक बीआर चौपड़ा के पौराणिक टीवी सीरियल महाभारत से हासिल हुई थी। यह सीरियल वर्ष 1988 में दूरदर्शन पर प्रसारित होता था।  महाभारत में गजेंद्र चौहान ने युधिष्ठिर का किरदार किया, जिसे खूब पसंद किया गया। इस बारें में बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि जेंद्र चौहान को युधिष्ठिर के लिए नहीं बल्कि कृष्ण के किरदार के लिए चुने गए थे, लेकिन बाद में वजन बढ़ने के कारण से उन्हें युधिष्ठिर का किरदार करना पड़ा था। गजेंद्र चौहान का विवादों से भी नाता रहा है। 

वर्ष 2015 में उस समय गजेंद्र चौहान को लेकर विवाद को गया था जब उन्हें मूवी और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया था। गजेंद्र चौहान के एफटीआईआई का अध्यक्ष चुने जाने पर छात्रों ने बहुत विरोध किया था। छात्रों के अतिरिक्त उनकी नियुक्ती को लेकर बॉलीवुड भी बंटा हुआ नजर आया। कई फिल्मी सितारे गजेंद्र चौहान के समर्थन और कई उनकी नियुक्ती की विरुद्ध थे।

अक्षय कुमार ने पूरी की अपनी इस बेहतरीन फिल्म की शूटिंग

अमिताभ बच्चन को प्रतिमाह 18.9 लाख रुपये देगा SBI, जानिए क्या है मामला

अगर विक्की कौशल ने नहीं की होती ये फिल्म तो नहीं मिलती ‘सरदार उधम’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -