आतंकी कैसे बन गया कम्प्यूटर साइंस का छात्र मोहम्मद हबीबुल्लाह ? बंगाल में कर रहा था कट्टरपंथियों की भर्ती

आतंकी कैसे बन गया कम्प्यूटर साइंस का छात्र मोहम्मद हबीबुल्लाह ? बंगाल में कर रहा था कट्टरपंथियों की भर्ती
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने मोहम्मद हबीबुल्लाह नाम के एक आतंकी को अरेस्ट किया है। उसे बर्धमान जिला स्थित मीरपारा से पकड़ा गया है। शनिवार (22 जून) की शाम को की गई छापेमारी में STF ने ये कामयाबी हासिल की। एक प्रतिबंधित बांग्लादेशी आतंकी संगठन के संबंध में मिले खुफिया इनपुट के आधार पर STF ने कार्रवाई की थी। मुख्य आतंकी मोहम्मद हबीबुल्लाह बर्धमान के ही एक कॉलेज में कम्प्यूटर साइंस एन्ड इंजीनियरिंग का छात्र है।

इस मोहम्मद हबीबुल्लाह के तार बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसार-अल-इस्लाम से जुड़े पाए गए हैं। इस संगठन को अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के रूप में भी जाना जाता है। STF ने इस मामले में UAPA (गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी मोहम्मद हबीबुल्लाह के लैपटॉप, मोबाइल फोन व अन्य उपकरणों को जब्त कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी मोहम्मद हबीबुल्लाह पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी आतंकी संगठन के लिए मुस्लिम युवाओं की भर्ती का काम कर रहा था। 

 

गिरफ्तार करके काँकसा पुलिस थाने में लाया गया, जहाँ उससे पूछताछ की गई। आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट और STF के अधिकारियों ने मोहम्मद हबीबुल्लाह से पूछताछ की। आगे की पूछताछ के लिए आतंकी को कोलकाता भेजा जाएगा। मोहम्मद हबीबुल्लाह की निशानदेही पर पानागढ़ क्षेत्र से पश्चिम बंगाल पुलिस ने 5 अन्य संदिग्धों को भी पकड़ा है।  ये सभी लोग शहादत-ए-अल हिकमा के साथ भी जुड़े हुए थे, जो अलकायदा से जुड़ा हुआ एक आतंकी संगठन है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये सभी आरोपी मिलकर पश्चिम और पूर्वी बर्धमान जिलों के युवाओं में मजहबी जहर भरके उन्हें आतंकी संगठनों में भर्ती कर रहे थे। इनके साथ और कौन-कौन संपर्क में था, इसकी जांच चल रही है। मोहम्मद हबीबुल्लाह के पास से एक डायरी और कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। बता दें कि इसी प्रकार 2016 में भी काँकसा में ISI से जुड़े एक छात्र को अरेस्ट किया गया था, वो भी अल कायदा से जुड़ा हुआ था। अलकायदा कश्मीर से लेकर अन्य क्षेत्रों में भी भारत में अपने पाँव फैलाना चाहता है और कई साल से इस कोशिश में लगा है।

ED-CBI से NEET की जांच करवाने की मांग पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार !

हज के दौरान भीषण गर्मी से 1300 लोगों की मौत, सऊदी सरकार बोली- मृतकों में 83% अनधिकृत यात्री

सोनाक्षी बनी 'फराहनाज खान', प्यार के लिए बदला धर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -