5 बार का चैम्पियन ब्राजील विश्व कप से आखिर कैसे हुई बाहर
5 बार का चैम्पियन ब्राजील विश्व कप से आखिर कैसे हुई बाहर
Share:

FIFA वर्ल्ड कप 2022 से आखिरकार पांच बार का चैम्पियन ब्राजील भी बाहर हो चुका है। एजुकेशन सिटी स्टेडियम में क्रोएशिया के विरुद्ध खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ब्राजील को 4-2 से हार को झेलना पड़ गया है। खेल खत्म होने तक दोनों टीमें गोल नहीं कर पाई थी। अतिरिक्त समय में दोनों टीमों ने 1-1 गोल कर चुके है। जिसके उपरांत मैच का निर्णय पेनल्टी शूटआऊट से हुआ। क्रोएशिया ने निरंतर 4 अटैम्प में गोल किए जबकि ब्राजील 2 बार चूक चुके है। इसी के साथ कतर विश्व कप में दिग्गज टीमों के बाहर होने का सिलसिला जारी है। 

5 बार FIFA के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो संभवत: अपना आखिरी वर्ल्ड  कप खेल रहे हैं और वह जिसमे खिताब से कम कुछ भी नहीं चाह रहे है। स्विट्जरलैंड की टीम 1954 के उपरांत पहली बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है लेकिन पुर्तगाल के लिए यह चुनौती आसान नहीं होने वाली है। यह वही टीम है जिसने पिछले साल यूरोपीय चैंपियनशिप में फ्रांस को अंतिम 16 मैच में हराकर बाहर किया था। 

स्विट्जरलैंड बीते कुछ वक़्त से अपने महाद्वीप की सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। पुर्तगाल की टीम ने ग्रुप में अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों को जीत कर प्री-क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया लेकिन ग्रुप के आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया से हार ने उसकी कमजोरियों को उजागर कर दिया गया है। स्विट्जरलैंड की टीम को जीत दिलाने का दारोमदार बहुत हद तक ब्रील एंबोलो पर होने वाला है। उन्होंने ग्रुप चरण में दो गोल किए हैं । बीते 5 मैचों में इस खिलाड़ी के नाम चार गोल हैं। इस मुकाबले की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में स्पेन या मोरक्को का सामना करने वाली है। 

क्या बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेल पाएंगे चोटिल रोहित शर्मा ?

खांसते-खांसते टूट गयी महिला की चार पसलियां, चौका देगी वजह

अंतिम ODI के लिए टीम इंडिया में होंगे 3 बड़े बदलाव, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -