Tinder जैसे डेटिंग एप्स डाल सकते है आपके रिश्तो पर गहरा असर, जानिये कैसे
Tinder जैसे डेटिंग एप्स डाल सकते है आपके रिश्तो पर गहरा असर, जानिये कैसे
Share:

 वो जमाने गए जब ये सब करने में महीनों-सालों लगते थे. किसी से बात करने और डेट पर चलने के लिए कहने की हिम्मत जुटानी पड़ती थी। वही यदि बात की जाए अब तकनीक ने दुनिया को इतना तेज बना दिया है कि किसी खास को ढूंढने में भी पल भर लगता है। आपके एक उंगली पर हां या ना निर्भर करता है। और ये सब हो रहा है नए ज़मान के 'डेटिंग एप्स' से। देखने में तो ये साधारण से एप होते हैं जो आपके मोबाइल में इंटरनेट की मदद से चल रहे हैं। लेकिन ये जिंदगियों पर खास असर डालते हैं, क्योंकि ये एक इंसान को उसकी पसंद के दूसरे इंसान से जोड़ने का काम करते हैं। 

जहां लोग एक दूसरे से फ्लर्ट करते हैं, बातचीत करते हैं और प्यार करने लगते हैं और कुछ शादी भी कर लेते हैं। ये एप्स लोकेशन बेस्ड भी होते हैं, यानी वो आपके आस-पास ही आपके लिए साथी को ढूंढते हैं। टिंडर भारत में खासा लोकप्रिय डेटिंग एप है। इसके अलावा बंबल, हैप्पन, ट्रूली मैडली, ओके क्यूपिड, ग्राइंडर जैसे तमाम ऐप लोग आजमा रहे हैं। वैसे तो अधिकतर ऐप फ्री में इस्तेमाल किए जा सकते हैं, लेकिन ये पैसे देकर मैच की संभावनाओं को बढ़ाने का दावा भी करते हैं। टिंडर में एक स्वाइपिंग टूल होता है। इसके साथ ही आपको कोई पसंद आए तो राइट स्वाइप कीजिए या अगर पसंद ना आए तो लेफ्ट स्वाइप कीजिए अगर दोनों एक दूसरे को राइट स्वाइप करते हैं यानी दोनों पक्ष एक दूसरे को पंसद कर लें तो ये हुआ एक "मैच।"

टिंडर के अनुसार उनके अधिकतर  यूजर 18 से 30 साल की उम्र के बीच के होते हैं। टिंडर की वेबसाइट का दावा है कि दुनियाभर में हर हफ्ते 10 लाख डेट्स इसके जरिए होती हैं। अब तक 30 अरब से ज़्यादा लोग इसके जरिए मैच हुए हैं, यानी उन्होंने एक-दूसरे को पसंद किया है। 26 साल के रवि भी डेटिंग एप पर हैं. उनके मुताबिक वो सिर्फ हुकअप्स के लिए डेटिंग एप्स पर जाते हैं यानी वो कोई सीरियस रिलेशन नहीं देख रहे होते हैं, उन्हें केजुअल सेक्स के लिए पार्टनर चाहिए होता है।वही  इसके अलावा उन्होंने कुछ लड़कियों के साथ वन नाइट स्टैंड भी किया है। इसके अलावा शिवानी कहती हैं कि जिन लड़कों से वो डेटिंग एप्स पर मिली उनसे अपनी सेक्शुएलिटी के बारे में खुल कर बात कर पाई. वो कहती हैं कि हो सकता है बाहरी दुनिया में उन्हें इसपर कोई जज करे, परन्तु डेटिंग एप्स पर लोग खुलकर अपनी सेक्शुएल डिजायर्स के बारे में एक-दूसरे से बात कर पाते हैं।

आपका स्मार्टफोन कर सकता है आपको बहरा और नपुंसक, जानिये क्या है कारण

खिड़कियों से बाहर झूलकर बात करना होगए समाप्त, AIRTEL जल्द लांच करेगा यह सुविधा

Samsung Galaxy A51 Review: इतनी काम कीमत पर मिल रहा स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -