वॉशिंग मशीन में छिपकर अमेरिका में घुस रहे थे चीनी नागरिक, 11 गिरफ्तार
वॉशिंग मशीन में छिपकर अमेरिका में घुस रहे थे चीनी नागरिक, 11 गिरफ्तार
Share:

वाशिंगटन: हाल ही में अवैध रूप से अमेरिका में घुसपैठ करने के लिए लोग अकसर मेक्सिको सीमा का सहारा लेते हैं. जंहा कई बार लोगों को ट्रांसपॉर्ट के जरिए छुपकर सीमा पार करने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया है. कुछ चीनी लोग भी मेक्सिको की सीमा पर गिरफ्तार किए गए हैं जो कि अवैध रूप से अमेरिका जाना चाहते थे. वहीं इन लोगों ने अमेरिका में प्रवेश करने के लिए अजीब तरीके अपनाए. जंहा कोई फर्नीचर के बीच छिपा हुआ था तो कोई वॉशिंग मशीन के अंदर बंद था.

वहीं इस बात कई जानकारी मिली है कि अमेरिका-मेक्सिको की सीमा से 11 चीनी माइग्रेंट्स को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को जब एक ट्रक मेक्सिको से अमेरिका जा रहा था तभी पट्रोल अधिकारियों ने उसमें लदे फर्नीचर और अन्य सामान में छिपे चीनियों को दबोच लिया जिसके साथ ही ट्रक का ड्राइवर एक अमेरिकी नागिरक था. उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अमेरिकी कस्टम ऐंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने कहा है कि 11 चीनियों को हिरासत में लेकर उनपर आपराधिक मामला चलाया जा रहा है.

हम आपको बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के चलते चीनियों को अमेरिका का वीजा लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा अमेरिका ने चीन के शिजियांग प्रांत में मुस्लिमों को कैद किए जाने को लेकर चीनी अधिकारियों पर भी वीजा को लेकर प्रतिबंध लगा दिए थे. अमेरिका कई बार चीन की जेलों में बंद उइगर मुसलमानों का भी जिक्र कर चुका है. जंहा नवंबर में अमेरिका के गश्त अधिकारियों ने मेक्सिको बॉर्डर पर ही पांच भारतीयों को हिरासत में लिया था. उन्हें भी एक ट्रक से ही पकडा गया था जिसे अमेरिकी नागरिक चला रहा था. भारतीयों के पास वैध इमिग्रेशन डॉक्युमेंट नहीं थे.

वाइट हाउस में रूस के मंत्री से मिले ट्रंप, कहा- चुनाव में दिया दखल तो...

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में गूगल पर छाए, ये खूबसूरत अभिनेत्री भी टॉप सर्च में शामिल

UK General Election 2019: ब्रिटेन में आज आम चुनाव, कुछ समय में घोषित होंगे परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -