लोकसभा चुनाव 2019 की लाइव अपडेट, इस तरह अपने मोबाइल पर पाएं
लोकसभा चुनाव 2019 की लाइव अपडेट, इस तरह अपने मोबाइल पर पाएं
Share:

अब कुछ ही घंटे बाकी एग्जिट पोल के बाद लोकसभा चुनाव 2019 परिणाम आने में हैं और इसके लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. भारतीय चुनाव आयोग ने मतगणना और परिणाम की घोषणा के लिए 23 मई दिन निर्धारित किया है और इसमें अब 24 घंटे से भी कम वक्त बाकी बचा है. गुरुवार को देशभर की 543 लोकसभा सीटों में से 542 के लिए मतगणना होगी क्योंकि चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव रद्द कर दिया था. बहुमत का आंकड़ा 272 सीटों का सरकार बनाने के लिए है.

ये है 40,000 रु की रेंज में बेस्ट स्मार्टफोन

बीते दिनों सात चरणों में 2019 लोकसभा चुनाव में 542 लोकसभा क्षेत्रों के लिए अब तक का सबसे ज्यादा 67.11 प्रतिशत मतदान हुआ. यह 2014 में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में हुए मतदान से 1.16 प्रतिशत ज्यादा है. 2019 से पहले अब तक का सबसे ज्यादा मतदान 2014 में ही रिकॉर्ड किया गया था. रिजल्द के दिन जहां सभी टीवी चैनल्स पूरे दिन परिणाम दिखाएंगे, किसी के लिए भी दिनभर टीवी देख पाना और लाइव अपडेट पाना आसान नहीं है. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि मोबाइल और टीवी पर आप रियल-टाइप में रिजल्ट कैसे देख सकते हैं.

पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर जॉब ओपनिंग, वेतन 35000 रु

आप स्मार्टफोन या पीसी पर किसी भी वेब ब्राउजर से https://www.newstracklive.com/पर लॉग ऑन कर सकते हैं. यहां आपको रियल टाइम में रिजल्ट्स दिखेंगे. साथ ही लाइव ब्लॉग भी दिखेगा, जहां आप मतगणना से जुड़े अपडेट्स पढ़ सकते हैं. साइट पर आप लाइव अपडेट के लिए डेस्कटॉप अलर्ट्स को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं.

इस स्मार्टफोन में Nokia ने भरे है खास फीचर

चुनाव आयोग की वेबसाइट
आप चुनाव आयोग की ऑफिशल साइट https://www.eci.gov.in/ पर जाकर भी रिजल्ट देख सकते हैं. स्मार्टफोन पर चुनाव आयोग का एक ऐप भी है, जिसपर आपको चुनाव परिणाम लाइव देखने को मिलेंगे.

Whats App : बिना स्क्रीनशॉट ऐसे सेव करें स्टेटस

Oppo A7 के अलावा इस फ़ोन पर मिला रहा बम्पर डिस्काउंट

Vodafone फ्री में दे रहा ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -