दरवाजे पर इस एक चीज़ को लटकाने से आपके घर दौड़कर आएगा पैसा
दरवाजे पर इस एक चीज़ को लटकाने से आपके घर दौड़कर आएगा पैसा
Share:

आप सभी को बता दें कि जिंदगी में हमेशा खुशियां बनी रहने के लिए बहुत कार्य करने होते हैं और इसी के साथ अपने और अपने परिवार के सुख एवं स्वस्थ्य के लिए भी जतन करने पड़ते हैं. ऐसे में हम सभी यही चाहते हैं कि सभी परिवार में हमेश खुश रहे. दुनियाभर में लोग इसके लिए दिनरात लाख प्रयास भी करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेंगशुई में भी कुछ आसान उपाय बताए गए हैं जिससे लोग अपनी जिंदगी को खूबसूरत बना सकते हैं. अगर आप नहीं जानते तो आइए आज हम बताते हैं इनके बारे में.

1. आपको बता दें कि फेंगशुई के अनुसार घर में धूप और अगरबत्तियों का प्रयोग अवश्य करना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इनसे ऊर्जा का सृजन होता है साथ ही घर में किसी भी दरवाजे पर कैलेंडर या घड़ी कभी नहीं लटकानी चाहिए वरना नुकसान होता है.

2. कहते हैं कि घर के मुख्य द्वार पर कभी शीशा नहीं लगाना चाहिए साथ ही घर में मुरझाए हुए पौधे भी नहीं रखना चाहिए. वहीं अगर आप संपति में वृद्धि पाना चाहते हैं तो तीन चीनी सिक्कों को लाल रंग के धागे से बांधकर घर के दरवाजे के हैंडल में लटका दें लेकिन ध्यान रहे कि सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर लटकाने चाहिए लाभ होगा. कहा जाता है कि घर में खुले हुए स्थान पर कभी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए, आप रसोई घर या जहां भोजन करते हैं वहां भी झाड़ू ना रखें तो उचित होगा.

3. कहा जाता है कि दिन में झाड़ू को छिपाकर रखना चाहिए. ऐसा भी मानते हैं कि विंड चाइम की आवाज घर में खुशियां लाती है तो क्रिस्टल बॉल नौकरी के लिए शुभ माना जाता है वहीं लाफिंग बुद्धा हमारे घर को खुशियों से भरता है और क्रीम कलर के चीनी मिट्टी के फूलदान को पीले रंग के फूलों से सजाने से लाभ मिलता है.

हिन्दू कैलेंडर के अनुसार जानिए अक्टूबर के बड़े त्योहारों की पूरी लिस्ट

सपने में यह भगवान दिखने पर होगी आपकी शादी, जानिए अन्य के बारें में

अगर आपकी हथेली का रंग है ऐसा तो कभी नहीं खत्म होगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -