महिला को नहीं था कोरोना संक्र​मण, फिर भी 71 लोगों में फैला दिया वायरस
महिला को नहीं था कोरोना संक्र​मण, फिर भी 71 लोगों में फैला दिया वायरस
Share:

कोरोना काल में एक बिना लक्षण वाली महिला ने 71 लोगों को महामारी से संक्रमित कर दिया. हालांकि, महिला ने स्वंय काफी सतर्कता बरती थी फिर भी कोरोना फैल गया. चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) ने इस मामले को लेकर स्टडी साझा की है. 

न्यू मैक्सिको में क्रैश हुआ अमेरिकी वायुसेना का F-16 फाइटर जेट

चीनी CDC का मानना है कि महिला ने हर चीज बिल्कुल सही की. यात्रा से लौटने के बाद उन्होंने स्वंय को अपने फ्लैट में क्वारनटीन कर लिया. जिनमें कोई लक्षण नहीं था. महिला फ्लैट में जाने के समय लिफ्ट में भी अकेली थीं. स्टडी के अनुसार, महिला अमेरिका की यात्रा से 19 मार्च को अपने निवास यानी चीन के हेलोंगजिआंग में लौटी थीं. टेस्ट में वह कोरोना नकारात्मक आई थीं, बावजूद इसके उन्होंने स्वंय को निवास में बंद किया था.

कोरोना पर ट्रम्प का दावा- हमारे पास दुनिया का सबसे बड़ा टेस्टिंग प्रोगाम, जो भारत-रूस से बेहतर

लेकिन लिफ्ट में सवार होने के कुछ देर बाद उनके पड़ोसी ने उसी लिफ्ट का उपयोग आवश्यक किया. इसके अलावा पड़ोसी की माता और उनसे मिलने आए बॉयफ्रेंड ने एक पार्टी में हिस्सा लिया था.  इसके बाद दो अप्रैल को उस पार्टी में सम्मिलित एक शख्स को स्ट्रोक हुआ.पार्टी में सम्मिलित लोगों का किसी संक्रमित शख्स से कोई ताल्लुक  नहीं मिला. इसके अलावा रिसर्चर्स ने अपने रिसर्च में पाया कि जिस लिफ्ट में अमेरिका से लौटने वाली महिला सवार हुई थीं, उसी लिफ्ट में बाद में यात्रा करने के कारण से पड़ोसी संक्रमित हो गया.बाद में दल का एक मेंबर जब स्ट्रोक्स के उपचार के लिए चिकित्सालय गए तो उन्होंने 28 लोगों को कोरोना पॉजीटिव बना दिया. बाद में उन्हें दूसरे अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्होंने 20 अन्य लोगों को पॉजीटिव कर दिया.

क्या बूँद-बूँद के लिए मोहताज़ हो जाएगा ऑस्ट्रेलिया ? चीन का बड़ा षड्यंत्र हुआ उजागर

दक्षिण चीन सागर में चीन के खिलाफ US ने खोला मोर्चा, भड़के बीजिंग ने दिया ये जवाब

यदि है घूमने और पिकनिक का मूड तो इस जगह से कुछ अच्छा नहीं

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -