Facebook से कैसे क्रैश हो गए टिकटॉक, टिंडर जैसे कई एप्स?

आपमें से कई लोगों ने इस बात का अनुभव किया होगा कि अचानक से आपका टिकटॉक और टिंडर एप क्रैश हो गया होगा, कई लोगों को इसका पता भी नहीं चला होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले सप्ताह फेसबुक की एक गलती की वजह से स्पॉटिफाई, वेनमो, टिकटॉक, डूरडैश और पिंटरेस्ट जैसे एप्स एक साथ क्रैश हो गए थे, फ़िलहाल यह समस्या सिर्फ आईफोन यूजर्स को आई थी। आइए जानते हैं आखिर हुआ क्या था?

फेसबुक की गलती की वजब से कैसे क्रैश हो गए दूसरे एप्स?
7 मई को शाम 6.30 टिकटॉक, Venmo, टिंडर, DoorDash और पिंटरेस्ट एप क्रैश हो गए। यह समस्या कई आईफोन और आईपैड यूजर्स को एक साथ हुई। दरअसल फेसबुक के सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (SDK) में एक बग आया था जिसकी वजह से ये एप्स क्रैश हुए थे, हालांकि अब बग को फिक्स कर लिया गया है। फेसबुक के एक अधिकारी ने इस बग को लेकर माफी भी मांगी है।

बग फेसबुक एप में था तो अन्य एप कैसे क्रैश हुए?
यहां एक बड़ा सवाल उठता है कि जब फेसबुक में था तो दूसरी कंपनियों के एप कैसे क्रैश हो गए। दरअसल सिर्फ उन्हीं यूजर्स के एप क्रैश हुए हैं जिन्होंने फेसबुक आईडी से स्पॉटिफाई, वेनमो, टिकटॉक, डूरडैश और पिंटरेस्ट में लॉगिन किया था। इन एप्स में लॉगिन के लिए फेसबुक के सर्वर का इस्तेमाल हो रहा था लेकिन फेसबुक में बग था जिसकी वजब से ये एप्स क्रैश हुए। एप क्रैश होने की समस्या उन यूजर्स के एप में भी आई जिनके फोन में फेसबुक एप नहीं था और ना ही उन्होंने स्पॉटिफाई, वेनमो, टिकटॉक, डूरडैश और पिंटरेस्ट में लॉगिन करने के लिए फेसबुक आईडी का इस्तेमाल किया था। इन यूजर्स के साथ यह समस्या इसलिए आई क्योंकि स्पॉटिफाई, वेनमो, टिकटॉक, डूरडैश और पिंटरेस्ट एप्स में फेसबुक शेयर का बटन था। क्रैश होने की समस्या गूगल और साउंड क्लाउड एप भी आई थी।

Verizon के बेस्ट पोस्टपेड प्लान मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

Airtel ने पेश किया धमाकेदार ऑफर

Goqii Vital 3.0 स्मार्टबैंड बताएगा शरीर का तापमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -