हूती विद्रोही, यमन सरकार  के साथ बातचीत करने को तैयार
हूती विद्रोही, यमन सरकार के साथ बातचीत करने को तैयार
Share:

सना: यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार और हौथी मिलिशिया ने एक अधिकारी के अनुसार, ताइज शहर में अवरुद्ध राजमार्गों को फिर से खोलने पर चर्चा का अपना दूसरा दौर शुरू कर दिया है।

"यमनी सरकार और हौथी संगठन का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधिमंडलों ने अम्मान, जॉर्डन में संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में आमने-सामने की बातचीत का एक नया दौर शुरू किया," राजनयिक ने रविवार को कहा।

युद्धरत पार्टियां महत्वपूर्ण शहर पर हौथिस द्वारा लगाए गए वर्षों की लंबी नाकाबंदी को कम करने के बारे में बातचीत में सक्रिय रूप से शामिल थीं, उन्होंने कहा, यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत हंस ग्रुंडबर्ग की देखरेख में।
संयुक्त राष्ट्र, यमन सरकार और हौथिस ने अभी तक आधिकारिक बयान जारी नहीं किए हैं। अम्मान में तैज पर पहले दौर की वार्ता 29 मई को बिना किसी समझौते के समाप्त हो गई।

2 अप्रैल को, यमन के युद्धरत दलों ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा मध्यस्थता किए गए दो महीने के संघर्ष विराम पर सहमति व्यक्त की, जिसमें हौथी-आयोजित राजधानी सना से वाणिज्यिक उड़ानों की अनुमति देना, ईंधन जहाजों को हौथी-आयोजित बंदरगाह होदेइदाह में प्रवेश करने की अनुमति देना और सरकार द्वारा आयोजित शहर ताइज़ पर घेराबंदी को उठाना शामिल है।

युद्धरत पक्षों ने ज्यादातर संघर्ष विराम को बनाए रखा है, लेकिन अभी तक तैज की घेराबंदी को हटाने पर एक निश्चित सौदा हासिल नहीं किया है। 31 मई को, युद्धरत पक्ष संघर्ष विराम को एक और दो महीने के लिए बढ़ाने पर सहमत हुए, जिससे उन्हें अपने मतभेदों को दूर करने के लिए अधिक समय मिला।

पाकिस्तान ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी के लिए भारत की निंदा की

अफगानिस्तान में भी धार्मिक अधिकार ,अमेरिका हमे न बताये: तालिबान

ब्रिटेन देगा यूक्रेन को मिसाइल,रूस ने दी ब्रिटेन को चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -