घर हों मकड़ी के जाले जो इस तरह अपना प्रभाव डाले

मानव जीवन में इस वास्तु दोष के कारण बहुत सी ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जो हम समझ भी नहीं पाते की ये समस्या अचानक आई कहाँ से बहुत सी ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है जिसके बारे में कभी सोचा ही नहीं था. कई बार छोटी -छोटी समस्याओं को लेकर हम इतने परेशान से रहते है और उन्हें हल भी नहीं कर पाते .पर अब आप इन आई समस्याओं का कारण और निवारण भी जान सकते है .

वास्‍तु के अनुसार मकड़ी के जाले घर में बहुत अशुभ माने जाते हैं। अक्सर आप अपने घर के निचले हिस्सों की तो सफाई कर लेते है पर आपके घर के दरवाजों खिड़कियों , सीलिंग में मकड़ी के जाले लगे रहते है और हम उन्हें दूर नहीं करते न ही उन पर ध्यान देते .और इसी से समस्या आ जाती है.

आपके घर में ये जाले होना अशुभ माना जाता है। लोग कहते हैं कि घर में मकड़ी के जाले नहीं होना चाहिए। ये अशुभ होते हैं। ये अंधविश्वास नहीं है बल्कि इसके पीछे वैज्ञानिक और धार्मिक कारण मौजूद हैं। मकड़ी के जालों की संरचना कुछ ऐसी होती है कि उसमें नकारात्मक ऊर्जा एकत्रित हो जाती है। इसलिए घर के किसी भी कोने में मकड़ी के जाले होते हैं,तो वह कोना या हिस्सा नकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है।

इस कारण घर में कलह, बीमारियां व अन्य कई समस्याएं पैदा हो जाती हैं। मकड़ी के एक जाले में असंख्य सूक्ष्मजीव रहते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पंहुचाते हैं। इसलिए कहा जाता हैं कि अगर घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो घर की सुख-समृद्धि का नाश होने लगता है क्योंकि नकारात्मक ऊर्जा के कारण घर का माहौल इतना अशांत हो जाता है कि व्यक्ति चाहकर भी अपने काम को मन लगाकर नहीं कर पाता है। इसलिए मकड़ी के जालों को अशुभ माना जाता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -