यहां मात्र 77 रुपए में बिक रहे हैं घर, बस मानना होगी ये शर्त
यहां मात्र 77 रुपए में बिक रहे हैं घर, बस मानना होगी ये शर्त
Share:

रोम: पर्यटक स्थलों और वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए मशहूर इटली में घर खरीदने के लिए एक अनोखे ऑफर की घोषणा की गई है. यहां केवल 77 रुपये (1 यूरो) में घर बिक्री के लिए मिल रहे हैं. किन्तु लगभग 500 घरों की इस दर से बिक्री के लिए एक शर्त रखी गई है कि खरीदारों को इनकी मरम्मत करानी होगी.

खरीदारों को घर लेने के तीन वर्ष के अंदर इन्हे रिनोवेट कराना होगा, नहीं तो घर उनसे वापस ले लिया जाएगा. ये ऑफर मुसोमेली नाम के टाउन में लागू है. यहां मौजूद 100 खाली घरों को ऑनलाइन बिक्री के लिए भी डाल दिया गया है, क्योंकि ग्रामीण लोग इन्हें छोड़कर शहर जा चुके हैं. 400 अन्य घरों की सूची भी जल्द जारी की जाएगी.

यहां मौजूद कई घर छोटे हैं, लेकिन यहां से नजारा बेहद शानदार दिखता है. घरों में कई बेडरूम बने हुए हैं. हालांकि, 77 रुपये में घर खरीदने के साथ ही 5.5 लाख रुपये सिक्योरिटी के रूप में भी जमा करने होंगे. इन घरों के रिनोवेशन में लगभग 7 हजार रुपये प्रति स्क्वॉयर फीट का खर्च आएगा, इसके साथ ही एडमिन कॉस्ट के तौर पर भी लगभग 2.7 लाख रुपये देने होंगे. घर खरीदने वाले लोग स्थानीय आर्किटेक्ट और इंजीनियर्स से भी घर की मरम्मत में सहायता ले सकते हैं.

मसूद अज़हर पर साथ देने के बाद अब इस बात पर फ्रांस ने की भारत की वकालत

आर्कटिक पर कब्ज़ा करना चाह रहे चीन और रूस, अमेरिका ने दी चेतावनी

संयुक्त राष्ट्र ने 115 शांतिरक्षकों को किया सम्मानित, 2 भारतीय भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -