'यह घर बिकाऊ है', कानपुर से भी भाग रहे हिन्दू, बोले-  इस्लाम कबूलने का दबाव डालते हैं मुस्लिम
'यह घर बिकाऊ है', कानपुर से भी भाग रहे हिन्दू, बोले- इस्लाम कबूलने का दबाव डालते हैं मुस्लिम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित कर्नलगंज में 10 हिन्दू परिवारों ने अपने घर छोड़ पलायन करने का फैसला लिया है। वहाँ के हिन्दू परिवारों का कहना है कि उन पर दबाव डाला जा रहा है कि या तो वो इस्लाम स्वीकार कर मुस्लिम बन जाएँ, या फिर घर छोड़ कर चले जाएँ। पीड़ित परिवारों ने कहा कि उनकी जान पर हर दिन ख़तरा मँडरा रहा है, क्योंकि मुस्लिम दबंग उन्हें डराने के लिए हमेशा कोई न कोई करतूत करते रहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना कर्नलगंज थाना क्षेत्र के रेल पटरी इलाके की है। शनिवार (जून 20, 2021) को वो पूरी रात डर के साए में रहे। एक परिवार ने बताया कि उनके घर की बेटी के साथ छेड़खानी की गई और जब भाइयों ने विरोध किया, तो उनके घर में घुस कर मारपीट की गई। लड़की के साथ दुष्कर्म की भी कोशिश की। 9 नामजद और 3 अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 3 आरोपितों को अरेस्ट भी किया था, किन्तु परिवार का आरोप है कि उनमें से 2 किसी प्रकार छूटने में कामयाब रहे। कुछ हिन्दू परिवारों ने अपने घर के बाहर पलायन का संदेश भी लिख दिया है। मोहल्ले के ही एक दबंग आफ़ताब पर इल्जाम है कि वो धमकी देता है कि जैसे ही योगी सरकार जाएगी और सपा की सरकार आएगी, वो पीड़ितों द्वारा दर्ज कराए गए मामलों का भी बदला लेगा।

छेड़खानी और मारपीट की घटना को लेकर जानकारी देते हुए कानपुर के नगर आयुक्त असीम अरुण ने बताया है कि ये दो समुदायों से जुड़ा मामला था और आरोपितों को अरेस्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी है कि वहाँ के नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और हम उनसे लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी अपने पड़ोसी को धमकाने या असुरक्षित महसूस कराने की अनुमति नहीं दी जाएगी, सभी को अपनी संपत्ति पर रहने का अधिकार है।

 

केरल सरकार के साथ फेडरल बैंक के साथ किया समझौता

इनहेलेशन उत्पाद के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी मिलने से ग्लेनमार्क फार्मा का स्टॉक बढ़ा

इंडिगो एयरलाइन ने टीके लगाने वाले यात्रियों को फ्लाइट टिकट पर छूट देने का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -