इन्हें नहीं है मंत्री होने का गुमान, तगारी-फावड़ा लेकर आ गये
इन्हें नहीं है मंत्री होने का गुमान, तगारी-फावड़ा लेकर आ गये
Share:

बहराइच: वैसे तो आपने किसी मंत्री को या तो किसी कार्यक्रम के दौरान मंच पर बैठे देखा होगा या फिर किसी सामाजिक कार्यक्रम में औपचारिकता निर्वहन करने के लिये ही मंत्रीगण आते है, लेकिन उत्तर प्रदेश के एक मंत्री न केवल अपनी सहृदयता के कारण लोगों में लोकप्रिय है वहीं वे लोगों का काम करने के लिये भी आगे रहते है। कुल मिलाकर उन्हें अपने मंत्री होने पर कोई गुमान नहीं है। इसका उदाहरण उन्होंने एक बार प्रत्यक्ष रूप से दिया है।

यहां बात की जा रही है समाज कल्याण राज्य मंत्री बंशीधर बौद्ध की, जिन्होंने मकान का मलबा ढहने पर न केवल अपने हाथों में ही तगारी फवाड़ा उठाकर मलबा साफ कर दिया वहीं मलबा साफ करने के लिये अपने पाॅवर का उपयोग करना तक उचित नहीं समझा।

दरअसल बहराइच निवासी और यूपी सरकार के मंत्री बौद्ध के कच्चे मकान की दीवार बारिश के कारण गिर गई थी। इस पर उन्होंने न तो किसी से कुछ कहा और  न ही अपने पाॅवर का उपयोग किया। वे स्वयं ही तगारी और फावड़ा लेकर अपने परिजनों के साथ मलबा हटाने में जुट गये  और देखते ही देखते मलबा साफ कर दिया। इतना ही उन्होंने घर में घुसे पानी को निकालने के लिये भी  नाली बना दी। 

बताया गया है कि उन्हें मकान गिरने के कारण काफी नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि मंत्री जी काफी सादगी पसंद इंसान है और न ही उनके पास किसी अन्य मंत्रियों की तरह लाखों की संपत्ति है। इतना ही नहीं उनके पास स्वयं की कार तक नहीं है और न ही बैंक में बहुत अधिक बैलेंस। उनके आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि यदि किसी और मंत्री का मकान गिर जाता तो सरकारी कर्मचारियों की भीड़ जमा कर ली जाती..।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -