हॉटस्पॉट : यहां पर जान हथेली पर लेकर ड्यूटी निभा रहे पुलिस वाले

कोरोना संकट के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है. राज्य के कोरोना संक्रमण के आधे से ज्यादा मामले राजधानी में ही सामने आए है. जयपुर का रामगंज इलाका कोविड-19 का हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने बताया कि कैसे वह जान हथेली पर लेकर लॉकडाउन लागू करा रहे हैं और लोगों को वायरस से बचाने में लगे हुए हैं.

अजित पवार पर फिर मंडराया संकट, ED ने खोला सिंचाई विभाग घोटाले का केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जयपुर के रामगंज इलाके में तैनात 42 वर्षीय हेड कांस्टेबल ने बताया कि वह अपने साथ केवल 200 मिली की सैनिटाइजर की बोतल और एक लीटर पानी की बोतल लेकर जाते हैं. उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर ग्लव्स, मास्क और टोपी लगाते हुए जाना पड़ता है. मन में केवल यही ख्याल रहता है कि ड्यूटी तो करनी है, डर कर क्या होगा. हेड कांस्टेबल पिछले एक महीने से जयपुर के सबसे बड़े हॉटस्पॉट वाले इलाके रामगंज में तैनात हैं.

20 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सील किया गया नांदेड़ गुरुद्वारा

अपने बयान में हेड कांस्टेबल ने कहा कि, 'मेरी ड्यूटी रामगंज में है, मैं वहां अपनी पानी की बोतल भी जमीन पर रखने से डरता हूं. साथ ही ड्यूटी के दौरान पानी की छोटी घूंट लेता हूं.' उन्होंने बताया कि सभी दुकानें बंद हैं, इसलिए वह पानी की दूसरी बोतल भी नहीं खरीद पाते हैं. वही, उन्होंने कहा, 'मैं वहां के निवासियों से भी पानी नहीं लेता हूं, क्योंकि हो सकता है उसमें वायरस हो.' कांस्टेबल ने बताया कि वह पिछले 26 साल से राजस्थान पुलिस में हैं और उन्होंने ऐसे हालात कभी नहीं देखें.

महाराष्ट्र में फिर बना लॉकडाउन का मज़ाक, सड़कों पर उतरे हज़ारों मजदूर

अरुणाचल प्रदेश भी अपने लोगों को लाएगा वापस, सीएम पेमा खांडू ने बताया पूरा प्लान

'खाकी' पर मंडरा रहा कोरोना का काला साया, 24 घंटों में 115 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -