कल से खुलेंगे मनाली में होटल, होंगे कई बदलाव
कल से खुलेंगे मनाली में होटल, होंगे कई बदलाव
Share:

शिमला: COVID-19 के मध्य पांच माह पश्चात् 1 अक्टूबर से पर्यटन नगरी मनाली में होटल खोलने को लेकर होटलियर तैयार हैं. COVID-19 के चलते घर लौटे कर्मचारियों को वापस बुला लिया गया है. स्टाफ को क्वारंटीन रखने के पश्चात् COVID-19 के दिशा-निर्देशों के तहत ट्रेनिंग भी दी जाएगी. COVID-19 की वजह से पांच माहों से मनाली के दर्जनों होटल बंद पड़े हैं. होटल खुलते ही पर्यटन नगरी मनाली एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार हो जाएगी.

वही COVID-19 के चलते पर्यटन गतिविधियां बंद होने से मनाली के होटलियरों को बेहद हानि उठानी पड़ी है. मनाली के लगभग 2 हजार होटलों पर ताले जड़े हुए हैं. ऐसे में अब होटलियर होटल खोलने की तैयारियों में जुट गए हैं. होटल से जुड़े सभी औपचारिकताओं को पूर्ण किया जा रहा है. मनाली के होटलियर चंदन शर्मा, भुवनेश्वर गौड़, चंद्रसेन ठाकुर, नाथू राणा, बीएस कपूर ने कहा कि मनाली होटलियर एसोसिएशन द्वारा एक अक्टूबर से होटल खोलने का फैसला सराहनीय है. सितंबर महीने में होटल संचालक अपने कर्मचारियों को बुलाकर उन्हें क्वारंटीन कर सकते हैं. 

साथ यह उन्हें एसओपी भी समझा पाएंगे. एक महीने में होटलों की सफाई तथा रंग-रोगन का भी कार्य किया जा सकता है. मनाली फोटोग्राफर यूनियन मनाली ट्रेड के प्रधान दुर्गा सिंह ने कहा कि मनाली होटलियर एसोसिएशन के होटल खोलने के फैसले का सभी ऑर्गनाइज़ेशन स्वागत करते हैं. दोबारा से घाटी में पर्यटन गतिविधियां शुरू हो जाएंगी. इसके लिए आगामी महीने 25 सितंबर को बैठक रखी गई है, जिसमें सभी मेंबर्स को एसओपी के बारे में अवगत करवाया जाएगा. इसी के साथ कई बदलाव किये जाएंगे.

हिमाचल के इन दो शहरों में कोरोना का आतंक, उद्योगों के कामगार हो रहे है संक्रमित

भारत-चीन के सैनिकों में फिर हुई हिंसक झड़प, आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहा था 'ड्रैगन'

केरल : सीपीएम के दो वर्कर्स की हुई हत्या, पार्टी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -