सावधान: हैकरों द्वारा होटल लॉक सिस्टम को भी किया जा सकता है हैक

पुरे विश्व में बड़ी मात्रा में हैकर्स द्वारा किसी साइट्स या अकॉउंट को हैक करने की खबरे आती है. जिसमे आपके कंप्यूटर, स्मार्टफोन, सोशल अकॉउंट के अलावा आपके डेबिट क्रेडिट कार्ड आदि को भी हैक किया जा सकता है. वही हाल में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे हैकर्स द्वारा फिरौती के लिए होटल लॉक सिस्टम को हैक कर लिया गया. वही यह लॉक तब ही खुल सका जब होटल प्रबंधक ने हैकरों को फिरौती के रूप में पैसे देने के लिए तैयार हुए. 

यह पूरा मामला ऑस्ट्रिया स्थित ‘सीहोटल जइगररिट’ होटल का है. जहा पर 4-स्टार होटल के सिक्योरिटी सिस्टम को तोड़कर हैकरों ने होटल लॉक सिस्टम को अपने कब्जे में ले लिया. इस बारे में पुलिस को भी सुचना दी गयी किन्तु पुलिस भी कोई मदद नही कर सकी, जिसके बाद हैकरों को 1,600 डॉलर मूल्य के ‘बिटकन’ फिरौती के भुगतान के रूप में चुकाने पड़े.

जानकारी देते हुए होटल के प्रबंध निदेशक क्रिस्टोफरब्रांडस्टेटर ने ऑस्ट्रिया के न्यूज आऊटलेट को बताया कि घटना के दौरान होटल में 180 गैस्ट ठहरे हुए थे. जिसके चलते हमारे पास दूसरा कोई दूसरा उपाय नहीं था. इस मामले में न तो पुलिस और न ही इंश्योरैंस एजैंसी कोई मदद कर पाई. जिसके बाद पैसे दिए गए. किन्तु आपको ऐसे मामले में सावधान रहने की जरूरत है. 

सावधान: Reliance Jio के नाम से आये मेसेज पर ना करे क्लिक

Gmail यूज़र्स की सुरक्षा के लिए लिया गया यह अहम फैसला

92 लाख रुपए के वाउचर्स हैकर्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

HACKERS ने दी न्यूज़ वेबसाईट के अकाउंट पर मिसाईल हमले की जानकारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -