दो देशों में बंटा ये होटल, जानें इसकी खासियत
दो देशों में बंटा ये होटल, जानें इसकी खासियत
Share:

जब भी कभी लोग घूमने के लिए बाहर जाते हैं तो ठहरने के लिए होटल ही पसंद करते हैं. वैसे तो हर होटल की अपनी विशेषता होती है और उन्ही को देखकर ये तय करते हैं कहाँ पर रुकना चाहिए. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें करवट बदलते ही आप विदेश अर्थात दूसरे देश में पहुँच सकते हैं. अब ऐसा कैसे हो सकता है इसके बारे में आपको जानकारी दे देते हैं. 

दरअसल, इस होटल को अर्बेज फ्रांको-सुइसे (arbez franco suisse) होटल के नाम से भी जाना जाता है. यह होटल फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा पर ला क्योर इलाके में स्थित है. खास बात ये है कि यह होटल दोनों देशों में आता है, इसलिए इस होटल के दो-दो पते (एड्रेस) हैं. इस होटल की रेखा फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा इस होटल के बीचों-बीच से गुजरती है. इस होटल के अंदर जाते ही लोग एक देश से दूसरे देश में पहुंच जाते हैं. इतना ही नहीं, अर्बेज होटल का विभाजन दोनों देशों की सीमा को ध्यान में रखकर किया गया है.

इस मज़ेदार होटल के बारे में आपको जानकर हैरानी होगी कि होटल का बार स्विट्जरलैंड में पड़ता है तो बाथरूम फ्रांस में है. इस होटल में सभी कमरों को दो हिस्सों में बांटा गया है. कमरों में डबल बेड कुछ इस तरह सजाए गए हैं कि ये आधे फ्रांस में तो आधे स्विट्जरलैंड में हैं. साथ ही कमरों में तकिए भी दोनों देशों के हिसाब से अलग-अलग लगाए गए हैं. इस होटल में सभी कमरों को दो हिस्सों में बांटा गया है. कमरों में डबल बेड कुछ इस तरह सजाए गए हैं कि ये आधे फ्रांस में तो आधे स्विट्जरलैंड में हैं. साथ ही कमरों में तकिए भी दोनों देशों के हिसाब से अलग-अलग लगाए गए हैं.

ये मेंढक अपने लिए खुद का बनाता है तालाब, शोध में हुए नए खुलासे

3 दिल वाला बिना हड्डी का जीव है Octopus, जानें रोचक जानकारी

ट्रेन में किया महिला ने ऐसा फोटोशूट कि देखने वालों के उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -