सेहत के अलावा आपके चेहरे को भी निखारता है गर्म पानी
सेहत के अलावा आपके चेहरे को भी निखारता है गर्म पानी
Share:

गर्म पानी आपकी सेहत के लिए लाभकारी होता है. लेकिन आपको बता दें कि ये आपकी सुंदरता को भी निखारता है. चेहरे के लिए मंहगें प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल, जरूरी पोषक तत्वों वाले खाद्य पदार्थ का सेवन, फेशियल या फिर घरेलू उपचार.  लेकिन इससे हर किसी को फायदा मिले ये जरूरी नहीं है. ऐसे में आप गर्म पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके लिए  बेहद फादेमंद हो सकता है. 

मुंहासों और पींपल्स को दूर करता है:
गर्म पानी पीने से शरीर के तापमान में वृद्धि होती है और इससे शरीर से विषाक्त सामग्री को फ्लश करने में मदद मिलेती है. यह बदले में शरीर को आंतरिक रूप से शुद्ध करने में मदद करता है और मुंहासे और पींपल्स को होने से रोकता है. इसके अलावा यह कोलेजन के उत्पादन में भी मदद करता है.

त्वचा को संक्रमण से बचाता है:
रोजाना गर्म पानी पीने से आपका बॉवेल मूवमेंट पसीना या फिर पेशाब की मदद से साफ हो जाता है. इस प्रकार यह आपके सिस्टम को साफ रखता है और फ्री-रेडिकल्स के उत्पादन को रोकता है जो इंफेक्शन से लड़ने में मदद करता है और त्वचा को संक्रमण से बचाता है.

नेचुरल मॉइस्चराइजर होता है:
जब आप रोजाना पर्याप्त मात्रा में गर्म पानी पीते हैं, तो आंतरिक प्रणाली में सर्कुलेशन बेहतर होता है. गर्म पानी से त्वचा के बाहरी हिस्से भी मॉइस्चराइज होते हैं. यह तब होता है जब कोशिकाओं डिकॉन्जेस्टेड होती हैं और गर्म पानी की मदद से त्वचा को पोषण मिलती है.

त्वचा जवां रखता है:
यदि आप रोजाना गर्म पानी पीते हैं, तो आपकी त्वचा लंबे समय तक जवां रहती है और साथ ही आप निखरी त्वचा भी पा सकते हैं. इसका कारण यह है कि यह आपके शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है और मुक्त कणों द्वारा क्षतिग्रस्त होने वाली कोशिकाओं को ठीक करता है. गर्म पानी आपकी त्वचा के लचीलेपन को बढ़ाता है और परिणामस्वरूप आपकी त्वचा में खिंचाव लाता है.

बालों के लिए खास है बालायाम योग, ऐसे करें

चेहरे के ओपन पोर्स के लिए काम आ सकता है आइस क्यूब

सफ़ेद हो रहे बालों के लिए Black Tea है कारगर, जानें इसके उपाय और फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -