गर्म लोहे का टैंक गिरा ​नीचे, बुरी तरह झुलसे 12 मजदूर
गर्म लोहे का टैंक गिरा ​नीचे, बुरी तरह झुलसे 12 मजदूर
Share:

छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक भयानक हादसा घटा है. यहां पर रायपुर स्थित एक इस्पात फैक्ट्री में खौफनाक हादसा हुआ है. यह हादसा बीते मंगलवार को हुआ है. जिसमें 12 मजदूर बुरी तरह झुलस गए है. इनमें से तीन मजदूरों की हालत पहले से बहुत खराब है. इन सभी को तुरंत ही पास के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के लिए बता दें कि हादसा क्रेन का पट्‌टा टूटने से गर्म लोहे का टैंक नीचे गिरने के कारण हुआ. पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्री मालिक, प्रबंधक और क्रेन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

असम के बिगड़े हाल, कोरोना की फिर बढ़ी मार

अपने बयान में पुलिस ने बुधवार को बताया कि हादसे में कम से कम 12 श्रमिक घायल हो गए, रायपुर जिले में एक स्टील प्लांट में विस्फोट हो गया. रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि यह घटना मंगलवार को खमतराई थाना क्षेत्र के रावभाटा इलाके में भारतीय इस्पात कंपनी में हुई थी.

अभिनेत्री नीतू कपूर का खास अंदाज में मना जन्मदिन, बेटी रिद्धिमा ने की ऐसी तैयारी

इस घटना को लेकर एक घायल कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाई है. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने क्रेन ऑपरेटर, कृष्ण राय और कारखाने के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है. वही, शिकायतकर्ता के अनुसार, राय ब्लास्ट फर्नेस से एक निरंतर कास्टिंग मशीन में गर्म पिघला हुआ स्टील को स्थानांतरित करने के लिए क्रेन के माध्यम से सीढ़ी का संचालन कर रही थी. यादव ने कहा कि अचानक केबल उखड़ गई और करंट की चपेट में आ गया. विस्फोट के कारण, गर्म पिघला हुआ स्टील जमीन पर फैल गया, जिससे राय सहित कार्यकर्ताओं को चोटें आईं, जो आसपास के क्षेत्र में मौजूद थे.

आखिर क्या है वह वजह, जिसके कारण हरकतों से बाज नहीं आता है चीन

जल्द समाप्त होगी पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक, कई विशेष योजनाओं का हो सकता है ऐलान

कानपूर शूटआउट : करीबियों को खदेड़ रही पुलिस, मुख्य आरोपी विकास दुबे पर अब इतना बड़ा इनाम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -