अस्पतालों में परीक्षण और तत्काल रिपोर्ट देने के लिए अस्पतालों में ली जा रही रिश्वत
अस्पतालों में परीक्षण और तत्काल रिपोर्ट देने के लिए अस्पतालों में ली जा रही रिश्वत
Share:

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कालाबाजारी, फर्जी बिक्री और अस्पतालों में ज्यादा रकम वसूलने के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. जबकि चिकित्सा अधिकारी प्रत्येक रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कम से कम 500 रुपये और परीक्षण केंद्रों पर आरटीपीसीआर परीक्षण के लिए 1000 रुपये चार्ज कर रहे थे। वर्तमान में, राज्य में 21 आरटीपीसीआर केंद्र और 1064 रैपिड एंटीजन परीक्षण केंद्र जरूरतमंदों को कोरोना निदान सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया, यहां रिश्वत तुरंत जांच कराकर महज 24 घंटे में रिपोर्ट प्राप्त कर रही थी। 

अन्य को सरकारी डायग्नोस्टिक सेंटरों में आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के लिए कम से कम तीन दिन इंतजार करना होगा। पीड़ितों से 1000 से अधिक शिकायतें पहले ही प्राप्त हो चुकी हैं और मामले की जांच की जा रही है। रंगारेड्डी, मेडचल, नलगोंडा और ग्रेटर हैदराबाद के कुछ हिस्सों के कोरोना प्रभावित जिलों में रिश्वत की मांग का खतरा अधिक था। हालांकि, इस बारे में चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछते हुए, उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों को नागरिकों से शिकायतें मिल रही थीं कि उन्हें परीक्षण सुविधा प्रदान नहीं की जा रही थी, हालांकि वे परीक्षण केंद्रों से पहले घंटों इंतजार कर रहे थे, अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही 11 मई से सरकार द्वारा लॉकडाउन लागू करने के बाद, कोरोना परीक्षण करने के लिए रिश्वत की मांग बढ़ गई क्योंकि कई वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी जिन्हें परीक्षण केंद्र प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था, उन्होंने अपना अधिकांश समय सरकारी अस्पतालों में कोरोना रोगियों को इलाज प्रदान करने के लिए समर्पित किया। 

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दैनिक आधार पर परीक्षण केंद्रों के कामकाज की निगरानी के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया है। सभी परीक्षण केंद्र प्रभारियों को परीक्षण के लिए पंजीकृत व्यक्तियों का विवरण प्रस्तुत करने और परीक्षण के लिए केंद्र पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली एयरपोर्ट का बड़ा फैसला, आज रात से बंद हो जाएगा टर्मिनल T2

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

नारदा घोटाला: TMC के 3 बड़े नेताओं को पकड़ लाइ CBI, पीछे-पीछे सीएम ममता भी पहुंची दफ्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -