फ़िलहाल लाइलाज है इलाज में लूट का सिलसिला
फ़िलहाल लाइलाज है इलाज में लूट का सिलसिला
Share:

अस्पतालों में चल रहे गोरखधंधो की खबर देश के लिए नई नहीं है. हरियाणा के गुरुग्राम स्थित फोर्टिस अस्पताल के ब्लड बैंक और फार्मेसी में मिली 32 खामियों के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ब्लड बैंक और फार्मेसी का लाइसैंस सस्पैंड कर दिया है. महत्वपूर्ण बात यह है कि दो सप्ताह बाद जब विभाग की ओर से ब्लड बैंक की दोबारा जांच की गई तो वे सभी खामियां ज्यों की त्यों बरकरार थीं.

इलाज में मनमानी और चिकित्सा सुविधाओं के महंगे दाम, आम जनता के लिए एक बड़ी परेशानी के रूप में सामने आ रहे है. इसका सीधा-सा मतलब यही है कि इलाज के नाम पर मरीजों से मोटा पैसा वसूलने वाले ऐसे अस्पतालों के संचालकों को कानून का कोई भय नहीं है. प्राइवेट अस्पतालों में ज़्यादा गंभीर हालत ना होने पर भी कई बार मरीज को इंटैंसिव केयर यूनिट में दाखिल कर लिया जाता है.

कई अस्पतालों में तो मरीज के परिजनों को आई.सी.यू. में जाने की इजाजत नहीं दी जाती. अंदर उसका कैसा उपचार चल रहा है और कौन-सी दवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है, इसका भी मरीज के परिजनों को कोई पता नहीं चलता. अगर मरीज की मौत हो जाती है, तो डैड बॉडी को ही जब्त कर लिया जाता है और इलाज के नाम पर मोटा पैसा वसूलने के बाद ही डैड बॉडी को सौंपा जाता है.

सोनिया के साथ गोवा में न्यू इयर सेलिब्रेट करेंगे राहुल गांधी

भारतीय होकर भी कहलाते हैं बांग्लादेशी

विज्ञापन में फ्लाइट अटेंडेंट्स को दिखाया न्यूड

विनीत चौधरी होंगे हिमाचल के मुख्य सचिव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -