आतिथ्य क्षेत्र को उद्योग उत्कृष्टता दी जाए: होटल एएसएन ऑफ इंडिया

Jan 15 2021 05:24 PM
आतिथ्य क्षेत्र को उद्योग उत्कृष्टता दी जाए: होटल एएसएन ऑफ इंडिया

होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने हाल ही में अपना पश्चिम बंगाल चैप्टर लॉन्च किया है। राज्य में इसके प्रयासों को मारते हुए, एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वित्त मंत्री अमित मित्रा को उद्योग की मांगों का एक ज्ञापन सौंपा है, जो आतिथ्य क्षेत्र के लिए उद्योग का दर्जा मांग रहा है।

एसोसिएशन ने सुझाव दिया कि इससे लागत कम करने में मदद मिलेगी और क्षेत्र के कामकाज में अधिक पारदर्शिता लाते हुए फिर से निवेश को प्रोत्साहित किया जा सकेगा। उद्योग की स्थिति के अनुसार अनुकूल नीतिगत निर्णय और विनिर्माण के लिए उपलब्ध लाभों की अनुमति देने से भारतीय आतिथ्य उद्योग मजबूत होगा, राज्य के सकल घरेलू उत्पाद और नौकरियों में महत्वपूर्ण योगदान करने की अपनी अपार क्षमता को संरक्षित और अनलॉक किया जा सकेगा, जिससे क्षेत्र के बाद महामारी के बाद के आर्थिक पुनरुद्धार का समर्थन होगा।

होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव सांसद बेजबरूआ ने कहा, एसोसिएशन का मानना है कि इस क्षेत्र को उद्योग का दर्जा देने से राज्य भर के होटल औद्योगिक दर पर बिजली और पानी के टैरिफ, कम संपत्ति कर, करों और लाइसेंस शुल्क को युक्तिसंगत बनाने, होटल परियोजनाओं और होटल संचालन के लिए सरल अनुमोदन प्रक्रिया और उद्योगों को दिए गए अन्य लाभों के लिए लाभ प्राप्त कर सकेंगे-इस प्रकार पारदर्शिता का सूत्रपात करने में मदद मिलेगी , लागत को कम करने, और पुनर्निवेश को प्रोत्साहित करते हैं। इस क्षेत्र में रोजगार और आय की सीमा को ध्यान में रखते हुए महामारी और आवश्यक के विनाशकारी प्रभाव के बाद इस क्षेत्र के पुनरुद्धार के लिए इस तरह के छोटे कदम महत्वपूर्ण हैं। होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया मुख्य रूप से राज्य सरकार के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के भीतर अन्य महत्वपूर्ण हितधारकों के साथ आतिथ्य उद्योग के प्रासंगिक मुद्दों और चुनौतियों को लाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

2020 में पाक ने 5 हजार से ज्यादा बार तोड़ा संघर्षविराम, हर दिन दागे औसत 15 गोले

यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इंडिगो ने की एक विशेष उत्सव बिक्री की घोषणा

पत्नी ने नहीं उठाया फ़ोन, दुखी होकर पति ने दे दी जान