अस्पातल की लापरवाही आई सामने, गजल गायक की दो दिन बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
अस्पातल की लापरवाही आई सामने, गजल गायक की दो दिन बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
Share:

कोरोना महामारी के दौर में निजी अस्पतालों की लापरवाही और गैरजिम्मेदाराना रवैए के कई किस्से लगातार सामने आ रहे है. इन्हीं में से ताजा मामला इंदौर के 65 वर्षीय गजल गायक का है. उनकी तबीयत खराब होने पर 6 अप्रैल को उन्हें पहली बार सुयश अस्पताल में भर्ती किया गया था. उन्हें 23 अप्रैल को अस्पताल से कोरोना निगेटिव बताकर डिस्चार्ज कर दिया गया. इस बीच दो बार उनका कोविड-19 का टेस्ट किया गया और दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव बताई. 25 अप्रैल को अचानक अस्पताल से उन्हें फोन आया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बाद में प्रशासन व डॉक्टरों की टीम आई और उन्हें एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती कर दिया. साथ ही परिवार को होम क्वारंटाइन भी कर दिया.

आपको बता दें की गजल गायक उस्ताद आमिर खां के खानदान से हैं. उनका बेटा मुंबई में गायक है. बेटे ने सुयश अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि पिता की पहली जांच 7 अप्रैल को की गई, जिसकी रिपोर्ट 9 अप्रैल को निगेटिव बताई गई. इसके बाद भी उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ. उन्हें निमोनिया हुआ था और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि चार-पांच दिन और रखना पड़ेगा. इसके बाद 12 अप्रैल को उनका दूसरा सैंपल लिया गया. इसकी रिपोर्ट कई दिन तक नहीं आई. हम अस्पताल प्रबंधन से पूछते रहे कि रिपोर्ट कब आएगी तो बताया गया कि हमारे हाथ में नहीं है, कब आएगी. आखिर 23 अप्रैल को रिपोर्ट निगेटिव आने का बताकर डिस्चार्ज कर दिया गया. इस बीच 17 दिन में अस्पताल ने हमसे 2.20 लाख रुपए फीस ले ली. जैसे-तैसे हमने यह फीस भरी.

जानकारी के लिए बता दें की शनिवार को तहसीलदार चरणजीत हुडा के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम गजल गायक को लेने पहुंच गई. स्वजन सवाल उठा रहे हैं कि आखिर सुयश अस्तपाल ने दो दिन पहले किस आधार पर डिस्चार्ज किया गया था. तबीयत ठीक नहीं थी तो हम कुछ दिन और अस्पताल में रख सकते थे. तहसीलदार का कहना है कि सुयश अस्पताल ने किस आधार पर डिस्चार्ज किया, यह तो नहीं पता लेकिन एमजीएम मेडिकल कॉलेज की ओर से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद मरीज को कोविड अस्पताल एमआरटीबी में भर्ती कराया है.

एटा हत्याकांड: बहु ने ही की थी परिवार के सभी लोगों की हत्या, PM रिपोर्ट में हुआ खौफनाक खुलासा

कोरोना: देवबंद से लौटे युवक ने 18 लोगों को कर दिया संक्रमित, पूरा इलाका सील

खाली पेट मुंबई से चला एमपी का मजदूर, 60 किमी बाद तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -