आज का राशिफल - 29 अक्टूबर

मेष- खर्च अधिक होगा लेकिन आय के स्त्रोत भी बढ़ेंगे। कोई अशुभ समाचार मिलेंगे, कार्यक्षेत्र में हालात ठीक नहीं रहेंगे तथा प्रेम प्रसंग में सफलता प्राप्त नहीं होगा। दूसरों की राय आपके लिये फायदेमंद रहेगी, इसलिये आज के दिन जो भी महत्वपूर्ण कार्य रायशुमारी से ही करें।

वृष- आपकी राशि में आज थोड़ा परेशानी होना संभव दिखाई दे रहा है, लेकिन चिंता का बात नहीं है क्योंकि दोपहर के बाद आपकी परेशानी कम होने लगेगी। अवसाद में रहेंगे इसलिये सुबह से दोपहर का समय अकेले न गुजारे।

मिथुन-घर में किसी न किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा। लापरवाही से बनते काम बिगड़ेंगे और आज के दिन कोई नया काम शुरू न करें तो ही आपके लिये उत्तम रहेगा। वाहन चलाने में थोड़ी सावधानी रखे। जीवन साथी से आज के दिन अनबन बनी रहेगी।

कर्क- अज्ञात डर से आपको परेशानी बनी रहेगी, लेकिन आप अपनी सोच को सकारात्मक रखे, धन व्यय होगा तथा विद्यार्थियों के लिये समय अनुकूल बनेगा। रोजी रोजगार में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
सिंह- जिदंगी में नया अनुभव होगा, गुस्सा आपके लिये परेशानी का कारण बनेगा तथा जीवन साथी से परेशानी होगी, इसलिये आप न तो उसे अपशब्द बोले और न ही बातों को अनसुनी करें। धैर्य से आज का समय कटेगा।

कन्या -नकारात्मक भावना आपको परेशान कर सकती है, जिस नौकरी की तलाश में आप जुटे हुये है, उसकी तलाश पूरी हो सकती है, लेकिन सकारात्मक रूप से सोचे। कोई पुराना दोस्त आपके लिये परेशानी का सबब बन सकता है।

तुला- राह में बाधा उत्पन्न होगी, अपनी दिल की बात किसी से न कहे, अन्यथा यह आपके लिये नुकसानदायक सिद्ध होगी। इस आदत के कारण आप पहले भी कई बार धोखा खा चुके है। व्यापार व्यवसाय में धन हानि के भी योग आज के दिन बन रहे है।

वृश्चिक- वैवाहिक जीवन सुखमय बनेगा, अपशब्द बोलने से परिवार में तनाव बन सकता है, माता पिता का आशीर्वाद ले तो रूके काम बनने लगेंगे। यदि आप निवेश के क्षेत्र में है तो आज इसके लिये समय श्रेष्ठ नहीं है।

धनु- जीवन साथी से अनबन बनी रहेगी। जल्दबाजी में काम ठीक नहीं होंगे और अपने गुस्से को काबू में रखे। शाम के समय समय थोड़ा परिवर्तित होने की संभावना है इसलिये सुबह से लेकर शाम तक धैर्य से काम लें।

मकर- नौकरी में कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, लेकिन आपका घंमड आपके लिये नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। धन की अधिकता बनी रहेगी, बच्चों से परेशानी उत्पन्न होगी और जीवन साथ की सहयोग बना रहेगा।
कुम्भ- मानसिक तनाव रहेगा और निराशा रहेगी, इसलिये इन दोनों से बचने का प्रयास करें लेकिन इसके लिये आपको अपने इष्ट का सहारा लेने की जरूरत होगी। प्रेम प्रसंग में कामयाबी नहीं मिलेगी, कार्य क्षेत्र में स्थिति थोड़ी मजबूत होने के योग बनेंगे।

मीन- वैचारिक मतभेद बनेंगे, वैसे आज का दिन काम के लिये अच्छा है, इसलिये जो महत्वपूर्ण काम है, उसे कम से कम आज के दिन अवश्य ही निपटायें तो सफलता प्राप्त होगी। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा, विद्यार्थियों को मेहनत की जरूरत है।
 

आज का पंचांग 29 अक्टूबर
सूर्योदय - 6.30
सूर्यास्त  - 5.42
चंद्रोदय  -9.35
संवत    -विक्रम संवत 2073
मास     -कार्तिक
पक्ष      - कृष्ण पक्ष
तिथि     -चैदस, नर्क चैदस या रूप चैदस 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -