हॉर्न की कर्कश आवाज की जगह सुनाई देगी बांसुरी और तबले की धून, सरकार जल्द लेगी ये बड़ा फैसला
हॉर्न की कर्कश आवाज की जगह सुनाई देगी बांसुरी और तबले की धून, सरकार जल्द लेगी ये बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: वो दिन दूर नहीं जब आपको गाड़ियों के बेसुरे होर्न की बजाय रोड़ पर तबला, बांसुरी, पियानो या किसी दूसरे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की धुन सुनाई दें। दरअसल सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय बहुत शीघ्र ही इसको लेकर नियम बनाने जा रहा है। लोकमत की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क परिवहन तथा राजमर्गा मंत्री नितिन गड़करी ने इसको लेकर काम करना भी आरम्भ कर दिया है। जो नियम आने वाले माहों में लागू हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने बताया कि, मैं नगपुर में एक बिल्डिंग के 11वे माले पर रहता हूं। जहां मैं प्रतिदिन प्रातः उठकर एक घंटा प्रणायाम करता हूं। मगर इस के चलते वाहन के होर्न बहुत परेशान करते हैं। इसलिए मुझे ख्याल आया क्यों न वाहन के होर्न के लिए तबला तथा बांसुरी जैसे इंडियन म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट का इस्तेमाल किया जाए। जिससे इन्हें बजाने पर किसी को समस्या न हो।

साथ ही सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने हाल ही में देश में गाड़ियों के लिए भारत सीरीज के नंबर आरम्भ किए हैं। जिसमें यदि कोई शख्स दूसरे प्रदेश में जाता है तो उसे अब अपने वाहन का दोबारा पंजीकरण नहीं कराना होगा। इसके साथ ही उसे पर्यावरण संबधि अन्य समस्याओं का भी सामना नहीं करना होगा। देश में पुराने वाहनों को रोड़ से दूर करने के लिए सरकार पहले ही स्क्रैपिंग पॉलिसी लागू कर चुकी है। सरकार की माने तो इस पॉलिसी से ऑटो सेक्टर में तो विकसित होगी ही साथ में लोगों को पहले की तुलना में टू-व्हीलर तथा फोर व्हीलर वाहन सस्ते प्राप्त हो सकेंगे।

टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का डबल धमाल, प्रमोद भगत ने जीता गोल्ड, मनोज सरकार को ब्रॉन्ज

Teachers Day: कोरोना काल में अभूतपूर्व कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करेगी दिल्ली सरकार

बंगाल में भाजपा को एक और झटका, विधायक सुमन राय ने TMC में की घर वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -