साल 2024 तक बेंगलुरु में मेट्रो का दूसरा चरण पूरा होने की उम्मीद: सीएम येदियुरप्पा
साल 2024 तक बेंगलुरु में मेट्रो का दूसरा चरण पूरा होने की उम्मीद: सीएम येदियुरप्पा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के सीएम बी. एस येदियुरप्पा ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने भाषण में प्रदेश में मेट्रो फेस-2 प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद जाहिर की है. सीएम में अपने संबोधन में बोला कि वर्ष 2024 तक 30,695 करोड़ का मेट्रो फेस -2 प्रोजेक्ट पूरा होने की आशा है.

इसके अलावा सीएम ने बोला कि बुनियादी फैसिलिटीज को अच्छी बनाने के लिए प्रदेश सरकार अधिक से अधिक उपाय अपना रही है. उन्होंने यह भी बोला कि कुछ लोगों के उपकारक योजना को तैयार किया जा रहा है. ब्यप्पनहल्ली मेट्रो के पास करीब 110 एकड़ जमीन में स्टेशन बनाया जा रहा है, जिसमें कई तरीके के पैड पौधों को भी लगाया जाने वाला है. सीएम येदियुरप्पा ने बोला कि हमने उपनगरीय रेल के परिपालन में तेजी लाई है जो कि वैश्विक इन्वेस्टमेंट का स्थान है. 74 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में उन्होंने बोला कि वह  30,695 करोड़ के बेंगलुरु मेट्रो फेस-2 का कार्य करेंगे और आशा करते हैं कि यह काम जून साल 2024 तक सम्पूर्ण हो जाएगा.

मुख्यमंत्री ने बोला कि योजनाओं में खाद्य न्यायालय की स्थापना, पारंपरिक कुटीर उद्योग, बच्चों के लिए मजेदार पार्क और हथकरघा प्रदर्शनी और सेल के लिए भी जगह बनाया जाने वाला है. इसके साथ ही उन्होंने बोला कि चार सौ किलोमीटर प्राथमिक नहरों के पास  और साइकिल और पैदल यात्रियों के स्थान पर हरियाली करने की भी योजना है. 

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

यूपी में डेढ़ लाख हुए कोरोना मरीज, 2500 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

यूपी में 13 वर्षीय बच्ची से हैवानियत, दुष्कर्म किया, आँखें फोड़ी और मार डाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -