अच्छे मानसून की सम्भावना हुई 94 फीसदी
अच्छे मानसून की सम्भावना हुई 94 फीसदी
Share:

नई दिल्ली : मानसून को लेकर हाल ही में बाजार के लिए कुछ अच्छी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस वर्ष में मानसून के अच्छे बने रहने की सम्भावना है. यहाँ तक की यह भी सुनने में आ रहा है कि इस वर्ष उम्मीद से अधिक वर्षा होने वाली है. इस मामले में अज यानि शुक्रवार को राज्‍य सभा में साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी मिनि‍स्‍टर वाइएस चौधरी ने भी यह कहा है कि फ़िलहाल बेहतर बारिश की 94 फीसदी सम्भावना बनी हुई है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पिछले कई सालों में यह बात देखने को मिली है कि जिन भी सालो में सूखा रहा है उनमें अनुमान से कम बारिश हुई है. लेकिन इस साल को लेकर यह सम्भावना एक फीसदी से भी बहुत कम है कि अच्छा मानसून ना हो.

जानकारी में यह बात सामने आई है कि इस वर्ष में जून महीने से सितंबर महीने के बीच 106 फीसदी तक वर्ष की सम्भावना बनी हुई है. वैसे तो मानसूनी बारिश की शुरूआत 15 मई से बताई जा रही है लेकिन साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि पूरे देश में मानसूनी बारिश 15 जुलाई तक हो जाना है. बताया जा रहा है कि पूरे मानसून सीजन के दौरान ही अच्छी वर्षा होने वाली है जोकि किसानों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -