बदमाश को पुलिस रिकॉर्ड में लगी फोटो पसंद नही आई तो उसने नई सेल्फी भेज दी

बदमाश को पुलिस रिकॉर्ड में लगी फोटो पसंद नही आई तो उसने नई सेल्फी भेज दी

नई दिल्ली। एक बदमाश को पुलिस पूरे शहर में तलाश रही थी, लेकिन वो पुलिस के हाथ नही आ रहा था। तभी बदमाश ने अपनी एक सेल्फी थाने में भेजी। सेल्फी के साथ पुलिस वालों के नाम एक मैसेज भी पहुंचा, जिसमें लिखा था कि तुम्हारे पास मेरी जो तस्वीर है वो अच्छी नही है, इसलिए नई तस्वीर भेज रहा हूँ। इसके बाद पुलिस ने उस सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया।

यह शख्स अमेरिका के फ्लोरिडा में रहता है, नाम है- चिप प्यू। दरअसल प्यू को शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप पुलिस ने नोटिस भेजा था, उसे कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन वो निर्धारित समय पर कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। इसके बाद फ्लोरिडा की पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर डोनाल्ड की तस्वीरें पोस्ट की। पुलिस ने डोनाल्ड पर लगे आरोपों के बारे में भी लिखा।

फ्लोरिडा पुलिस ने ऐसा यह सोचकर किया कि इससे आरोपी को शर्मिंदगी महसूस होगी। लेकिन डोनाल्ड की हरकतों ने पुलिस को भी हैरानी में डाल दिया। उसने अपनी सेल्फी भेज दी और साथ ही यह भी लिख दिया कि जो तस्वीर तुमने लगाई है वो बुरी है, ये बेहतर तस्वीर है। जब पुलिस ने डोनाल्ड का यह कारनामा देखा तो वो हैरत में आ गए। दरअसल पुलिस ने 45 साल के डोनाल्ड की जो तस्वीर अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लगाई थी, उसे मग शॉट कहते हैं। जब भी किसी केस में कोई आरोपी पकड़ा जाता है तो कई एंगल से उसकी तस्वीरें ली जाती हैं।

इनमें सामने से चेहरे की तस्वीर के साथ आरोपी से संबंधित जानकारी की प्लेट भी होती है। मग शॉट से पुलिस को आरोपी के बारे में सभी जरूरी जानकारी मिल जाती है। जाहिर तौर पर इन तस्वीरों में कोई भी आरोपी खूबसूरत या स्मार्ट नहीं दिखेगा। उसकी इसी स्मार्ट फोटो ने उसे गिरफ्तार भी करा दिया। पुलिस ने बताया कि उसने जो तस्वीर भेजी थी, उसी से हमने उसकी लोकेशन भी निकाल ली और अंततः वो गिरफ्तार हो गया। दरअसल लोगों ने जब उसकी फोटो को लाइक और कमेंट किया तो वो लगातार उन सबके रिप्लाई करता रहता, इसी से उसका लोकेशन आसानी से मिल गया। उस पर अमेरिका के कई शहरों में भी मुकदमे दर्ज है।