दफ़न लाश ने खोले कई राज, जानें आप
दफ़न लाश ने खोले कई राज, जानें आप
Share:

कांडा के एक गांव में खुदकुशी की बात प्रचारित करके दफनाई गई गर्भवती किशोरी का क़त्ल उसके ही पिता ने किया था. पुलिस ने इस मुद्दे का खुलासा करते हुए जानकारी दी है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात कि पुष्टि हुई है कि किशोरी 16 सप्ताह से का गर्भवती थी. अपराधी ने अपना जुर्म मान किया है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस अब भी इस बात की जांच कर रही है कि किशोरी के गर्भ में किसका बच्चा था. जंहा इस बात को जानने के लिए पुलिस अब कुछ लोगों के DNA सैंपल लेना शुरू करेगी. वहीं अपराधी को रविवार को न्यायालय में पेश किया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार एसपी रचिता जुयाल ने सज्ञान में मुद्दे के आने पर उसकी जांच प्रारंभ करवा दी. जंहा 9 जुलाई को किशोरी की मां ने कांडा थाने में कुछ अनजान लोगों के विरुद्ध उसकी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म कर उसे खुदकुशी के लिए उत्साहित करने को लेकर बयान दिया और मामला दर्ज करवाया, जिसके आधार पर थाना कांडा में IPS की धारा 376/306 और 5 (एल)/6 पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया.

डीएम की अनुमति से दफनाए गए शव को निकाला गया: एसपी रचिता जुयाल के आदेश पर सीओ कपकोट संगीता और थानाध्यक्ष कांडा प्रह्लाद सिंह 9 जुलाई को पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर जा कर और डीएम की अनुमति से दफनाए गए शव को वापस से जांच के लिए बाहर निकला. जिला मोबाइल फोरेंसिक यूनिट अल्मोड़ा ने मौके से सबूत जुटाए. पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आया है कि किशोरी की हत्या गला घोंटकर की गई है,  पुलिस ने किशोरी के परिजनों और पड़ोसियों से जांच पड़ताल शुरू कर दी. जिसके उपरान्त  पिता की बातों पर संदेह होने पर पुलिस ने सख्ती की तो उसने लोकलाज के भय से आवेश में आकर गला दबा कर बेटी का क़त्ल करने की बात मान ली.

इस मुद्दे  में पुलिस ने हत्या की धारा 302 और सबूतों को छुपाने और गलत जानकारी देने की धारा 201 के तहत सजा को बढ़ा दिया गया. जिसके पहले पुलिस टीम ने अपराधी पिता को शनिवार को जेठाई-बागेश्वर रोड के गंगनाथ मंदिर के पास से हिरासत में लिया था. हिरासत में लेने वाली पुलिस टीम में सीओ संगीता, थानाध्यक्ष कांडा प्रहलाद सिंह, कांस्टेबल अशोक कुमार, अशोक कुमार द्वितीय, भुवन प्रसाद शामिल थे. 

शर्मनाक! दो गुटों में हुआ विवाद, एक ने गवाई अपनी जान

आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाया प्रेमी युगल, गाँव वालों ने रस्सी से बांधकर पीटा

माँ के अवैध संबंधों के चलते 5 वर्षीय बेटी का क़त्ल, गम में पिता ने की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -